कोलकाता के पॉश इलाके के एक होटल में लगी आग, दो की मौत, 30 को बचाया गया

कोलकाता:

कोलकाता के पॉश इलाके के एक होटल गोल्डन पार्क में तड़के आग लगी. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. . होटल में रह रहे अनूप अग्रवाल और जुगलकिशोर गुप्ता इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आग देर रात लगभग 3 बजे लगी. होटल के कर्मचारियों समेत 30 लोगों को बचाया गया है. मौके पर पहुंची दमकल की नौ गाड़ियों को आग बुझाने में तीन घंटे लगे.

अधिकारी ने कहा कि दमकल कर्मियों और आपदा प्रबंधन कर्मियों को होटल में भर चुके धुंए को निकालने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़ने पड़े. उन्होंने कहा कि आग संभवत: रसोई से भूतल की ओर फैली. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सीढ़ियां लगाकर बाहर निकाला गया जबकि अन्य को बचावकर्मियों ने बाहर निकलने का रास्ता दिखाया.
 

kolkata

अधिकारी ने बताया, ‘‘होटल के मेहमानों के अलावा कर्मचारी अंदर फंसे हुए थे. सात लोगों में से दो लोग गंभीर रूप से घायल थे, उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.’’ उन्होंने कहा कि आग पूरी तरह काबू में है.

जिस इलाके में यह होटल बना है वहां अमेरिकी वाणिज्य दूतावास और ब्रिटिश हाई कमिशन बना है. माना जा रहा है जो आग लगी होटल के किचन से उसकी शुरुआत हुई, जिसके बाद वह फैलती चली गई. (इनपुट्स भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com