NDTV Khabar

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो हल्के धमाके, IS ने दी थी ताजमहल पर हमले की धमकी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास दो हल्के धमाके, IS ने दी थी ताजमहल पर हमले की धमकी

आगरा में कम तीव्रता के दो धमाके

खास बातें

  1. आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास कम तीव्रता के दो धमाके
  2. इन धमाकों में किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  3. ताजमहल की सुरक्षा बढ़ाई गई
आगरा: आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के पास आज सुबह कम तीव्रता के दो विस्फोट हुए. पुलिस को इस स्थल से आतंकी हमले की चेतावनी वाला एक पर्चा भी मिला. पुलिस ने बताया कि दोनों घटनाओं में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. पुलिस ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से घेर लिया है और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने क्षेत्र का निरीक्षण किया है. मंडल रेल प्रबंधक प्रभाष कुमार ने कहा, आज सुबह दो धमाके सुनाई दिए. उत्तर प्रदेश पुलिस ने मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है और कारणों का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच की जा रही है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रैक्टर ट्रॉली में कचरा भरा जा रहा था. उसी दौरान दो विस्फोटों की आवाज सुनाई दी. मामले की जांच चल रही है और स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है.

वहीं, कल शाम भंडाई रेलवे स्टेशन के पास चेन्नई से जम्मू जा रही अंडमान एक्सप्रेस के चालक की सतर्कता से एक बड़ा हादसा टल गया. ट्रेन चालक ने रेल पटरी पर एक बड़ा पत्थर रखा देखा और समय रहते ब्रेक लगा दिए. पुलिस को इसी स्थान से आतंकी हमले की चेतावनी देने वाला पर्चा मिला. पुलिस ने कहा, सौभाग्य से चालक ने समय रहते इसे देखकर आपात ब्रेक लगा दिए थे. घटनास्थल से आतंकवादी हमले की चेतावनी देने वाला एक पर्चा मिला है. उन्होंने कहा कि ब्रेक लगने के बाद रेलगाड़ी पत्थर से टकरा गई, लेकिन गाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई खास नुकसान नहीं हुआ.

एक अन्य घटनाक्रम में आईएसआईएस की ओर से ताजमहल पर आतंकवादी हमले की धमकी मिलने के बाद इस ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल, शुक्रवार को खबर आई थी कि दुनिया के सात आश्चर्यों में शामिल ताजमहल को बम से उड़ाने की कथित धमकी के बाद पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है और मामले की जांच में उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते :एटीएस: और विशेष कार्य बल :एसटीएफ: को लगाया गया है.

एसटीएफ महानिरीक्षक राम कुमार ने कहा, ‘..अहवाल उम्मत मीडिया सेंटर.. आईएसआईएस समर्थक मीडिया समूह है. इसने ‘टेलीग्राम’ ऐप पर ताजमहल को टारगेट :निशाना: के रूप में दिखाया था. इसे गंभीरता से लिया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एटीएस और एसटीएफ को लगाया गया है. ताजमहल की सुरक्षा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल :सीआईएसएफ: के जिम्मे है. सीआईएसएफ के अतिरिक्त बल की तैनाती की गयी है और बम निरोधक दस्ते की टीम सघन तलाशी कर रही है. सर्विलांस टीम को ‘एलर्ट’ कर दिया गया है और सुरक्षा ‘ड्रिल’ की जा रही है. यह पूछने पर कि हाल ही में लखनऊ में मारे गये संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के ‘खुरासान माड्यूल’ से उक्त धमकी का कोई लेना देना है या नहीं, कुमार ने बताया कि फिलहाल ऐसा कोई संबंध नहीं लगता है.

उधर, अपर पुलिस महानिदेशक :कानून व्यवस्था: दलजीत चौधरी ने कहा कि कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक ‘लिंक’ बनाकर उसे प्रसारित कर दिया है. कहा जा रहा है कि यह आईएसआईएस की धमकी है, लेकिन हम इसकी विश्वसनीयता की जांच कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement