यह ख़बर 02 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण दिल्ली में दो मणिपुरी महिलाओं पर हमला, नस्ली टिप्पणियां भी

नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के कोटला मुबारकपुर इलाके में कुछ लोगों ने दो मणिपुरी महिलाओं पर कथित रूप से हमला किया और नस्ली टिप्पणियां भी कीं। इस मामले में पीड़ितों ने पुलिस पर प्राथमिकी दर्ज करने में आनाकानी करने का आरोप लगाया है।

25 जनवरी की शाम हुई यह घटना पूर्वोत्तर के एक छात्र नीडो तानिया की मौत को लेकर हुए विवाद के बाद सामने आई है। नीडो तानिया को 29 जनवरी को दुकानदारों ने कथित तौर पर मार डाला था।

पुलिस ने रविवार को बताया कि पूर्वोत्तर की दो महिलाओं पर हमले के सिलसिले में एक मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

पुलिस के अनुसार, थरमीला जाजो और चोनमीला को कुछ लोगों ने कथित तौर पर पीटा। इन लोगों की उम्र 20 साल से अधिक थी।

अपनी शिकायत में महिलाओं ने कहा है कि एक हमलावर ने चोनमिला के जूते से अपने कुत्ते की चेन बांध दी। वह डर गई और उससे बचने के लिए उसने कुत्ते को पैर से मारना शुरू कर दिया।

पुलिस के अनुसार, यह देख कर लोगों ने उसे मारना शुरू कर दिया। जब उसकी मित्र जाजो ने उसे बचाना चाहा, तो उसे भी कथित तौर पर मारा गया और उन पर नस्ली टिप्पणियां की गईं।

पीड़ितों का आरोप है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान वहां मौजूद कोई भी व्यक्ति उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया और जब प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए वह पुलिस थाने पहुंचीं तो शुरू में पुलिस ने मामला दर्ज करने में आनाकानी की। अगले दिन पूर्वोत्तर के कुछ संगठनों के नेताओं के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने बताया कि उन्होंने पीड़ितों का बयान दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है।