तेलंगाना : सूर्यापेट गोलीबारी में शामिल दो हमलावर मुठभेड़ में ढेर, कांस्टेबल शहीद

हैदराबाद:

तेलंगाना में पिछले हफ्ते पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी करने वाले दो हमलावर शनिवार सुबह एक मुठभेड़ में मारे गए। इस दौरान एक कांस्टेबल शहीद हो गया।

एक गिरोह के दो सदस्यों ने तेलंगाना के नलगोंडा जिले में पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी की थी, जिसमें दो पुलिसकर्मी मारे गए थे और तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।

पुलिस उपमहानिरीक्षक (हैदराबाद रेंज) वाई गंगाधर ने कहा, ‘‘दो अप्रैल को सूर्यापेट में हुई घटना में शामिल दो हमलावर शनिवार सुबह नलगोंडा जिले के मोथकुर पुलिस थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में मारे गए। इस दौरान एक कांस्टेबल शहीद हो गया और एक इंस्पेक्टर व एक सब इंस्पेक्टर घायल हो गए।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से एक कार्बाइन और दो देशी हथियार बरामद किए हैं।

सूर्यापेट में दो अप्रैल को गाड़ियों की जांच के दौरान दो सशस्त्र हमलावरों ने पुलिसकर्मियों पर गोलीबारी कर दी थी, जिससे कांस्टेबल लिंगैया और होमगार्ड महेश की मौत हो गई थी। इस हमले में क्षेत्राधिकारी मोघालैया और होम गार्ड किशोर समेत तीन अन्य लोग घायल हो गए थे।

पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद घटनास्थल से भागते समय हमलावरों ने कुछ कारों पर भी गोलियां चलाईं थीं, जिससे मंडल परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र (एमपीटीसी) के सदस्य दोराबाबू घायल हो गए थे। उनके कंधे पर गोली लगी थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरकार ने लिंगैया के परिजनों को 25 लाख रिपये और महेश के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।