NDTV Khabar

गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से हटाए गए दो मंत्री, जानिए वजह

गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से दो मंत्री हटा दिए गए हैं. उपजे विवाद के बाद लिया गया फैसला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोवा में मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल से हटाए गए दो मंत्री, जानिए वजह

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

गोवा से बड़ी खबर आई है. यहां मनोहर पर्रिकर मंत्रिमंडल में शामिल दो मंत्री तत्काल प्रभाव से हटा दिए गए हैं. ये दोनों मंत्री हैं फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर. पिछले कुछ समय से दोनों बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं.शहर विकास मंत्री डिसूजा और बिजली मंत्री मडकईकर को ऐसे वक्त में कैबिनेट से बाहर किया गया है जब मुख्यमंत्री पर्रिकर खुद दिल्ली के आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज करा रहे हैं.डिसूजा फिलहाल अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती हैं जबकि जून में आघात लगने के बाद से बीमार चल रहे मडकईकर का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है.

ये होंगे नए मंत्री
अधिकारियों ने बताया कि भाजपा के दो नेताओं - निलेश काबराल और मिलिंद नाइक - को सोमवार की शाम मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.नाइक पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं जबकि काबराल पहली बर मंत्री पद की शपथ लेंगे.गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा था कि पर्रिकर मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन कैबिनेट में कुछ फेरबदल जरूर होगी.मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की अस्वस्थता के बाद तरह-तरह की अटकलें लग रहीं थीं. कहा जा रहा था कि पर्रिकर के स्थान पर पार्टी किसू दूसरे नेता को कमान सौंप सकती है, मगर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने ऐसी अटकलों को खारिज कर दिया था.

शाह ने पहले ही दिए थे बदलाव के संकेत


गोवा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच भाजपा नेतृत्व ने राज्य में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का निर्णय किया है और अस्वस्थ चल रहे मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपने पद पर बरकरार रहेंगे. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘‘गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.’’गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री श्री @manoharparrikar जी ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे.प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल व विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा।

टिप्पणियां

शाह ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल व विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि पर्रिकर के दिल्ली के एम्स में भर्ती होने के बाद से ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही थीं. इस संदर्भ में भाजपा नेतृत्व ने पार्टी महासचिव (संगठन) रामलाल एवं संयुक्त मंत्री बीएल संतोष को गोवा भेजा था. इन दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों के साथ सहयोगी दलों के नेताओं से भी चर्चा की थी. इस बीच, कांग्रेस ने भी सरकार बनाने की दावेदारी जतायी थी. (इनपुट-भाषा)

वीडियो- बड़ी खबर: गोवा विधानसभा का सत्र बुलाया जाए - कांग्रेस 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement