जापान के तट पर फंसे जहाज के चालक दल के 2 और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के दो और भारतीय सदस्यों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है.

जापान के तट पर फंसे जहाज के चालक दल के 2 और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

Coronavirus: जापान के तट पर डायमंड प्रिंसेस जहाज में फंसे हैं 3700 लोग.

नई दिल्ली:

जापान के तट पर खड़े क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेस के चालक दल के दो और भारतीय सदस्यों को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाया गया है. इससे पहले इस जहाज पर तीन भारतीय सदस्य इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. क्रूज पर 3,711 लोग सवार हैं. यह जहाज पिछले महीन की शुरुआत में जापान के तट पर पहुंचा था. जहाज से हांगकांग में उतरने वाले एक यात्री के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद जापान ने क्रूज को तट पर ही रोक दिया है. जहाज पर कुल 1387 भारतीय मौजूद हैं, जिनमें यात्री और चालक दल के सदस्य शामिल हैं.

जापान के जहाज में फंसे कोरोना वायरस से संक्रमित 3 भारतीयों की हालत में सुधार

वहीं, भारत कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से जापान के तट पर पृथक खड़े क्रूज जहाज में मौजूद भारतीयों को सोमवार से शुरू होने वाले अंतिम परीक्षण में स्वस्थ पाए जाने के बाद स्वदेश लाने में हरसंभव मदद करेगा. यह जानकारी तोक्यो स्थित भारतीय दूतावास ने दी. 

यह भी पढ़ें: चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1665, 2009 नए मामलों की पुष्टि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दूतावास ने शनिवार को बताया था कि कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की सेहत में सुधार हो रहा है. भारतीय मिशन ने ट्वीट किया था, ''यह सूचित कर खुशी हो रही है कि कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज करा रहे तीन भारतीयों की सेहत में सुधार हुआ है और जहाज पर भारतीयों के संक्रमित होने के नए मामले नहीं आए हैं. दूतावास ने बताया कि पृथक केंद्र में रहने की अवधि समाप्त होने पर भारतीयों को जहाज से यथाशीघ्र उतारने और उनके कल्याण के लिए जापान सरकार और जहाज प्रबंधन से चर्चा की जा रही है. भारतीय दूतावास ने जहाज पर मौजूद भारतीयों को भी ई-मेल के जरिये भरोसा दिया है कि उनकी हरसंभव मदद की जाएगी.

VIDEO: क्‍या है कोरोना वायरस, जानें इसके कारण, लक्षण, इलाज और बचाव के उपाय