संसद की कार्यवाही देखने आए थे बच्चे, हंगामे ने किया निराश.. दो नेताओं ने लौटाई मासूम चेहरों की रौनक

संसद की कार्यवाही देखने आए थे बच्चे, हंगामे ने किया निराश.. दो नेताओं ने लौटाई मासूम चेहरों की रौनक

नई दिल्ली:

संसद के मुख्य गेट पर गांधी जी की मूर्ति के आगे खड़े होकर कांग्रेस सांसद ऑस्कर फर्नांडिस गाते हैं और स्कूली बच्चे उनके बोल दुहराते हैं। वी शैल ओवरकम.. वी शैल ओवर कम..

मध्य प्रदेश के कटनी से दिल्ली आए इन बच्चों के लिए ऑस्कर फर्नांडिस से ये मुलाकात दिल खुश करने वाली थी। बच्चों को ज़्यादा अच्छा इसलिए लगा क्योंकि वो संसद में हुए हंगामे से दुखी थे।

डीपीएस कटनी में पढ़ाने वाली जूही जैन कहती हैं, 'हम इन बच्चों को इतनी दूर से यहां संसद की कार्यवाही दिखाने लाए, संसद चली नहीं लेकिन इस मुलाकात से बच्चे बहुत खुश हुए। वो अपने नेताओं के बारे में जानना चाहते हैं।'

ये बच्चे मध्य प्रदेश के कटनी से यहां संसद की कार्यवाही देखने आए थे, लेकिन संसद चली नहीं तो बच्चों ने कांग्रेस के सांसद ऑस्कर फर्नांडिस से बतिया कर ही मन को समझा लिया। फर्नांडिस को पता था कि संसद में हंगामे की वजह से बच्चे कार्यवाही देख नहीं पाए लिहाजा उन्होंने उनके साथ संसद परिसर में वक्त बिताया उनके साथ राजनीति से लेकर देश की तरक्की तक सारी बातें की।

'भारत औऱ चीन पिछले तीस सालों में दुनिया में सबसे तेज़ी से तरक्की करने वाले देश हैं। हम चाहते हैं कि हमारा देश अगले 10 सालों में दुनिया में नंबर वन बन जाए।'

फर्नांडिस को देखकर मध्य प्रदेश के दमोह से बीजेपी सांसद प्रह्लाद पटेल भी आ गए। बच्चे उन्हीं के प्रदेश से आए थे इसलिए बतियाने के लिए हज़ार बातें निकल आयीं। थोड़ी ही देर में बच्चों के साथ बातचीत कर पटेल ने ऐसा जादू किया कि बच्चे नेताओं के गुण गाने लगे।

'आप अपने नेताओं से कहेंगे कि वो संसद में हंगामा न किया करें।' 'नहीं नहीं .. हम नहीं कहेंगे, क्योंकि हम जानते हैं कि वो जो कर रहे हैं देश के हित में है।' एक स्कूली लड़की ने कहा।

ये तकरीबन हर रोज़ की कहानी है। जो लोग संसद की कार्यवाही देखने आते हैं उन्हें हंगामा ही नसीब होता है और वो मायूस होकर लौट जाते हैं लेकिन बुधवार को शायद बच्चे खाली हाथ नहीं लौटे।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com