पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारी लापता : रिपोर्ट

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है. भारतीय अधिकारी पिछले दो घंटे से लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया गया है.

खास बातें

  • भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारी लापता
  • भारत ने पाकिस्तान अधिकारियों से की शिकायत
  • बताया जा रहा है कि दोनों अधिकारी सुबह 8 बजे से लापता हैं
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की खबर आ रही है. भारतीय अधिकारी सुबह से लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों के लापता होने का मामला पाकिस्तान के अधिकारियों के सामने उठाया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से भारतीय उच्चायोग से जुड़े दो अधिकारियों के लापता होने की जानकारी दी है. दोनों अधिकारी सुबह 8 बजे से गायब बताए जा रहे हैं. 

भारतीय अधिकारियों के लापता होने की यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब हाल ही में दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था. जिसके बाद उन्हें वापस पाकिस्तान भेज दिया गया.

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हाल ही में पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अधिकारियों को जासूसी के मामले में पकड़ा था. आबिद हुसैन और ताहिर खान पाक उच्चायोग के वीजा सेक्शन में काम करते थे. दोनों पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम करने का आरोप है. दोनों अधिकारी फर्जी आधार कार्ड से दिल्ली में घूम रहे थे.

वहीं, हाल ही में पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारी गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का आईएसआई के एजेंट द्वारा पीछा करने का मामला सामने आया था. इससे पहले, मार्च में भारत ने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के कथित उत्पीड़न की चार अलग-अलग घटनाओं को लेकर पाकिस्तान के समक्ष विरोध दर्ज कराया था और इन घटनाओं की तत्काल जांच कराये जाने की मांग की थी.

वीडियो: विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग से दो कर्मचारियों को जासूसी के आरोप में निकाला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com