दिल्ली एयरपोर्ट पर टला हादसा, इंडिगो एयरलाइंस और स्पाइसजेट के विमान आपस में टकराने से बचे

दिल्ली एयरपोर्ट पर टला हादसा, इंडिगो एयरलाइंस और स्पाइसजेट के विमान आपस में टकराने से बचे

एयरपोर्ट पर कई बार कोहरे की वजह से इस प्रकार की समस्या हो जाती है...

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट पर आज सुबह एक बड़ा हादसा टल गया. दो विमान आपस में टकराने से बच गए हैं. जानकारी के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस और स्पाइसजेट के विमान आपस में टकराने से बच गए.

जानकारी के अनुसार यात्रियों को उतारने के बाद टैक्सीवे की ओर इंडिगो का विमान जा रहा था तभी उसके सामने टेकऑफ के लिए जा रहा स्पाइस जेट का विमान आ गया.

सूत्रों ने बताया कि जब यह घटना हुई तब इंडिगो का विमान लखनऊ से यहां उतरा था. उसमें 160 यात्री सवार थे, उसी वक्त स्पाइसजेट का एक विमान हैदराबाद जा रहा था जिसमें 187 यात्री सवार थे. उड्डयन नियामक डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्पाइसजेट ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि विमान में सवार यात्रियों की सुरक्षा किसी भी मौके पर जोखिम में नहीं थी. एयरलाइन ने एक वक्तव्य में कहा, दिल्ली से हैदराबाद जा रहा स्वाइसजेट का विमान एसजी 123 एटीसी के निर्देशों का पालन कर रहा था. विमान रनवे पर था तभी स्पाइसजेट के क्रू ने देखा कि इसी रनवे पर विपरित दिशा से एक अन्य विमान आ रहा था. स्पाइसजेट के चालक दल ने विमान तुरंत रोक दिया और एटीसी को इस बारे में जानकारी दी. इंडिगो प्रवक्ता की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई.

(इनपुट्स भाषा से भी)