यह ख़बर 11 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मेघालय में दो पुलिसकर्मियों को पेशाब पीने को किया मजबूर

खास बातें

  • मेघालय पुलिस के एक बटालियन के एक प्रशिक्षक को दो नए भर्ती हवलदारों पर अपने साथी प्रशिक्षुओं का पेशाब पीने के लिए दबाव बनाने के बाद नौकरी से हटा दिया गया है।
शिलांग:

मेघालय पुलिस के एक बटालियन के एक प्रशिक्षक को दो नए भर्ती हवलदारों पर अपने साथी प्रशिक्षुओं का पेशाब पीने के लिए दबाव बनाने के बाद नौकरी से हटा दिया गया है।

पश्चिमी गारो हिल्स जिले में गोराग्रे में द्वितीय मेघालय पुलिस बटालियन में रविवार को यह घटना हुई। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि सामुदायिक रसोई में दोपहर के खाने के समय दोनों हवलदारों एक अन्य नवनियुक्त हवलदार से झगड़ा हो गया था।

प्रशिक्षक ने कथित तौर पर तीनों हवलदारों से बोतलों में पेशाब करने के लिए कहा और फिर उन दोनों हवलदारों पर उसे पीने के लिए दबाव बनाया। रात के समय 600 हवलदारों के सामने यह घटना हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेघालय पुलिस अधिकारियों ने घटना का संज्ञान लेते हुए प्रशिक्षक को उसके पद से हटा दिया है और उससे इस घटना के सम्बंध में स्पष्टीकरण मांगा है। द्वितीय मेघालय पुलिस बटालियन के कमांडेंट एन राजामाथानंदन ने बताया, इस तरह की सजा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वह उन्हें अतिरिक्त अभ्यास की सजा दे सकते थे। उन्होंने कहा कि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।