अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट..

विहिप के प्रान्त संरक्षक दामोदर मोदी की ओर से एक किलो 50 ग्राम चांदी व अन्य समाज बंधुओं की और एक किलो चांदी से बनी राममंदिर की नाम पट्टिका व सिक्के आदि भेंट किए गए और बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज की ओर से नवरत्न जड़ित चांदी की ईंट भेंट की गई.

अयोध्‍या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए भेंट की गई चांदी की ईंट..

मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्‍या नगरी तैयार है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विहिप प्रांत संरक्षक दामोदर मोदी की ओर से दी गई पहली ईंट
  • दूसरी ईंट बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज ने भेंट की है
  • पांच अगस्‍त को है राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम
जयपुर :

Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए चांदी की दो ईंट सोमवार को यहां विहिप पदाधिकारी को सौंपी गईं. ये ईंट भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए आमंत्रित विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय संरक्षक मंडल के सदस्य रेवासाधाम के अग्रपीठाधीश्वर राघवाचार्य को सौंपी गयी हैं.विश्व हिंदू परिषद के प्रान्त प्रचार प्रमुख अभिषेक सिंह ने बताया कि कछवाहा वंश की कुल देवी जमवाय माता मंदिर की रज व सेन समाज की कुल देवी नारायणी माता की रज भी राघवाचार्य महाराज को भेंट की गई.

उन्होंने बताया कि विहिप के प्रान्त संरक्षक दामोदर मोदी की ओर से एक किलो 50 ग्राम चांदी व अन्य समाज बंधुओं की और एक किलो चांदी से बनी राममंदिर की नाम पट्टिका व सिक्के आदि भेंट किए गए और बीकानेर ब्राह्मण स्वर्णकार समाज की ओर से नवरत्न जड़ित चांदी की ईंट भेंट की गई.उन्होंने बताया कि अग्रपीठाधीश्वर राघवाचार्य अयोध्या के लिये रवाना हो गए.

गौरतलब है कि अयोध्‍या में 5 अगस्‍त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन को लेकर हर किसी की नजर भगवान राम की जन्‍मस्‍थली मानी जाने वाली अयोध्‍या नगरी पर टिकी है. कोरोना वायरस की महामारी के चलते भूमिपूजन समारोह में खास लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है.भूमिपूजन के लिए देश की संपूर्ण नदियों का जल मंगवाया गया है. अनेक लोग मानसरोवर का जल भी लाए हैं. रामेश्वरम और श्रीलंका से भी समुद्र का जल आया है. लगभग 2000 स्थानों से जल और मिट्टी लाई गई है. उन्‍होंने बताया कि ओरिजनल ड्राइंग के आधार पर ही मंदिर निर्माण होगा. जो पत्थर कार्यशाला में तराशकर रखे गए हैं, वे सबसे पहले लगेंगे.

Newsbeep

अयोध्या की दीवारों पर रामकथा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)