जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार ये दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हिस्सा हैं और सक्रिय आतंकवादियों के लिए मददगार के तौर पर काम कर रहे थे.

जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी, गांदरबल से दो आतंकवादी गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले से सोमवार को पाकिस्तान समर्थक संगठन हिज़्ब-उल-मुजाहिदीन से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि एक विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर दो आतंकवादी को गिरफ्तार किया. उनकी शिनाख्त चांदी खटाना और वाजिद अली खटाना के तौर पर हुई है. दोनों जंडीवाड़ा राजौरी के रहने वाले हैं. प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार ये दोनों आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हिस्सा हैं और सक्रिय आतंकवादियों के लिए मददगार के तौर पर काम कर रहे थे. उन्होंने बताया कि वे आतंकवादियों को हथियारों और गोला-बारूद देने और इलाके में आतंकी हमला करने के लिए सक्रिय दहशतगर्दों का मार्गदर्शन करने के लिए भी जिम्मेदार थे. इसके अलावा उनका आतंकवाद के नेटवर्क को मजबूत करना भी काम था. प्रवक्ता ने बताया कि उनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री और हथियार तथा गोला-बारूद बरामद हुआ है. आपत्तिजनक सामग्री को जब्त कर लिया गया है.

...जब आर्मी अफसर के थप्पड़ से औंधे मुंह गिर पड़ा था जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख मौलाना मसूद अजहर

गौरतलब है कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने छापेमारी की और जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया था. दरअसल इससे पहले कठुआ में गिरफ्तार किए गए तीन आतंकवादियों से पूछताछ के बाद हासिल की गई जानकारियों के बाद ये गिरफ्तारियां हुई थी. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी थी. अधिकारियों ने बताया था कि गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद के सदस्यों में संबंधित ट्रक का मालिक भी शामिल है. पिछले बृहस्पतिवार को पंजाब से कश्मीर आ रहे इस ट्रक में आतंकी सवार थे और एके-श्रेणी के राइफल मिले थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ' हमने पुलवामा से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के दो समर्थकों को गिरफ्तार किया है. इसमें ट्रक मालिक सुहेल अहमद लाटू और बशीर अहमद लोन शामिल है.' उन्होंने बताया कि दोनों को रिमांड पर भेज दिया गया है. उन दोनों से जेईएम मॉड्यूल और उसकी गतिविधियों को बारे में पूछताछ की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में और भी गिरफ्तारियां हो सकती है. 

जैश के आतंकियों ने कई रेलवे स्टेशनों पर हमले की धमकी दी : पुलिस 

अधिकारियों ने बताया था कि पिछले बृहस्पतिवार जम्मू-कश्मीर राजमार्ग पर कार्डबोर्ड से भरे ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी ली गई और ट्रक में यात्रा कर रहे तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. इन लोगों के पास से एके -56 राइफलें, दो एके -47 राइफलें, छह मैगजीन और 180 राउंड गोलियों के साथ ही 11,000 रुपये नकद बरामद किए गए थे. पुलिस ने विशिष्ट सूचनाओं के आधार पर लखनपुर में एक ट्रक (जेके 13 ई-2000) को उस समय पकड़ा जब वह पंजाब से कश्मीर घाटी जा रहा था. उन्होंने कहा था कि सभी आतंकवादी कश्मीर घाटी के हैं. ट्रक गुलशनबाद, पुलवामा के सुहेल अहमद लाटू का है और जावेद अहमद डार नामक व्यक्ति उसे चला रहा था. 

जम्मू-कश्मीर: 5 अगस्त से लेकर अब तक 40 पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ, अलर्ट पर घाटी में सुरक्षा बल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस ने तीनों की पहचान पुलवामा के राजपोरा में रहनेवाले उबैद-उल-इस्लाम और सबील अहमद बाबा के रूप में की है. वहीं जहांगीर अहमद पारे बडगाम के चरार-ए-शरीफ का रहनेवाला है. उन्होंने कहा था कि तीनों पंजाब से कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के लिए अवैध रूप से हथियार और गोला-बारूद ला रहे थे. अधिकारी ने बताया था कि बशीर को यह हथियारों का जखीरा मिलने वाले थे. अब तक इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

5 अगस्त से अब तक 40 आतंकियों ने की घुसपैठः सूत्र​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)