NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ मे जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी समेत दो आतंकी ढेर

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ मे जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी समेत दो आतंकी ढेर

सेना के साथ मुठभेड़ जैश कमांडर ढेर

नई दिल्ली:

शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए गए. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शनिवार तड़के शोपियां शहर के बोनबाजार इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही छिपे हुए आतंकवादियों के चारों ओर घेराबंदी कड़ी की गई, उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए थे.

सेना के साथ मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मारा गया है. सेना ने आतंकी की पहचान मुन्ना लाहौरी के रूप में की है. मुन्ना लाहौरी आईईडी बनाने के लिए जाना जाता था. मुन्ना लाहौरी पर बेनिहाल में किए गए कार ब्लॉस्ट का भी आरोप था. लाहौरी ने कई बार सेना के काफिले को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी. गौरतलब है कि सेना के साथ मुठभेड़ की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था. पुलिस ने यह जानकारी दी थी.


जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी, भारी गोला-बारूद बरामद

मुठभेड़ शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र में हुई. मारे गए आतंकवादी का शव और एक हथियार बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी की पहचान और वह किस संगठन से जुड़ा था इसकी जांच की जा रही है. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) की एक टीम ने शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र को चारों तरफ घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. 

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता के पुलिस गार्ड की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

एक अधिकारी ने कहा था कि सुरक्षा बलों का घेरा कड़ा होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. प्रशासन ने सोपोर में एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है और सोपोर डिग्री कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के मामलों में आई 43 फीसद की गिरावट

बता दें इससे एक दिन पहले ही गृह मंत्रालय की ओर से संसद में एक लिखित जवाब में इस बात की जानकारी दी गई कि नरेंद्र मोदी के पहली बार केंद्र की सत्ता संभालने के बाद से अब तक जम्मू और कश्मीर में कुल 963 आतंकी मारे गए हैं. जबकि इसी दौरान इन आतंकवादियों से निपटने की कार्रवाई में 413 सुरक्षा कर्मियों की मौत हुई है. जवाब में यह भी बताया कि इस साल सीमा पार से होने वाली घुसपैठ की घटनाओं में पिछले साल की तुलना में 43 प्रतिशत की कमी आई है.

VIDEO: कश्मीर में दो आतंकी ढेर.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement