NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकी मारे गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकी मारे गए.सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर के बोमई इलाके में सुरक्षा बलों ने घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया था.उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया, ‘‘ जवाबी कार्रवाई में अब तक दो आतंकी मारे गए.’’ उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान भी जारी है.मारे गए आतंकी किस समूह से थे और कौन थे, यह पता लगाया जा रहा है.

टिप्पणियां

आतंकवादी कर चुके हैं तीन पुलिसकर्मियों की हत्या
घाटी में पुलिसवाले भी आतंकियों के निशाने पर हैं. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में अगवा किये गये तीन पुलिसकर्मियों की आतंकवादियों ने बीते दिनों हत्या कर दी थी. घटना बीते गुरुवार की देर रात हुई थी. जब आतंकियों ने तीन पुलिसकर्मियों का अपहरण कर लिया था और फिर हत्या कर दी.दरअसल, आतंकियों ने कुछ दिन पहले पुलिसकर्मियों को इस्तीफ़ा देने और ड्यूटी पर न जाने को कहा था, वरना अंज़ाम भुगतने की चेतावनी दी थी. पिछले महीने भी कई पुलिसकर्मियों को आतंकियों ने अगवा कर लिया था. हालांकि, बाद में एक आतंकी के पिता की रिहाई के बाद उन्हें छोड़ा गया था..


पुलिसकर्मियों के शव वंगम इलाके में एक बाग से बरामद किये गये. इस जगह से करीब एक किलोमीटर दूर स्थित एक गांव से उन्हें अगवा किया गया था. पुलिस ने मृतकों की पहचान कांस्टेबल निसार अहमद, दो विशेष पुलिस अधिकारियों - फिरदौस अहमद और कुलवंत सिंह के तौर पर की है. ये पुलिसकर्मी शोपियां जिला के कापरेन और हीपोरा इलाके से थे. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement