NDTV Khabar

कश्मीर में दो आतंकी मारे गए, एक दहशतगर्द पीएचडी कर चुका था

जम्मू-कश्मीर में एक हफ्ते में दूसरा मौका जब कोई पीएचडी तक शिक्षित आतंकी कमांडर मारा गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर में दो आतंकी मारे गए, एक दहशतगर्द पीएचडी कर चुका था

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. आतंकी सब्जार अहमद उर्फ डॉ सैफुल्ला और आसिफ अहमद गोजरी मारे गए
  2. पीएचडी डिग्री धारी आतंकी कमांडर मनान वानी को पहले मार गिराया था
  3. मुठभेड़ में सेना के छह जवान घायल हो गए, प्रशासन ने लागू की निषेधाज्ञा
नई दिल्ली:

कश्मीर में एक सप्ताह में पीएचडी डिग्री हासिल कर चुके दो कमांडर मार गिराए गए. कश्मीर में ऑपेरशन आल आउट के तहत सेना आज एक और डॉक्टरेट कर चुके आतंकी कमांडर को मार गिराया. इस कार्रवाई में उसका साथी भी मारा गया.

एक हफ्ते में यह दूसरा मौका है जब कोई पीएचडी तक शिक्षित आतंकी कमांडर मारा गया है. इससे पहले पीएचडी डिग्री धारी आतंकी कमांडर मनान वानी को ढेर कर दिया था. आज सुबह नौगाम में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली  है. एक मकान में छिपे हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. मारे गए आतंकियों में एक हिज्ब का जिला कमांडर सब्जार अहमद उर्फ डा सैफुल्ला और दूसरा आसिफ अहमद गोजरी है.

इस मुठभेड़ में सेना के छह जवान भी घायल हो गए हैं. आतंकियों की मौत के बाद श्रीनगर और अनंतनाग के कई हिस्सों में भड़की हिंसा के मद्देनजर प्रशासन ने सभी प्रभावित इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करते हुए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. सभी स्कूल-कॉलेजों में अवकाश भी घोषित कर दिया गया.


यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: अलग-अलग मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, तीन जवान शहीद और 7 नागरिकों की भी गई जान

मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं और उनमें से एक आरिफ अहमद गोजरी अनंतनाग के सिरहामा का निवासी है. दूसरा संगम नेना अनंतनाग का सब्जार अहमद है. दोनों के शव बरामद कर लिए गए हैं. उनके शवों के पास से हथियार और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी मिले हैं.

टिप्पणियां

VIDEO : कुलगाम में तीन आतंकी मारे गए

इस बीच मुठभेड़ की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में शरारती तत्व मौके पर जमा हो गए. उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया. उन्हें खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को भी लाठियों, आंसू गैस और पैलेट गन का सहारा लेना पड़ा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement