जूनियर टीम इंडिया का दुनिया में बजा डंका और अमिताभ ने दिया दीपिका को 'इनाम', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है.

जूनियर टीम इंडिया का दुनिया में बजा डंका और अमिताभ ने दिया दीपिका को 'इनाम', दिन भर की 5 बड़ी खबरें

टीम इंडिया

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया को हराकर टीम इंडिया ने अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. मनजोत के शतक की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया. कोलकाता में एक एक्सीडेंट में दो छात्रों की मौत की वजह से भीड़ ने दो बसों में आग लगा दी. उधर, जोधपुर में अमेरिकी वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस विमान से उड़ान भरी. वहीं, जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर तंज कसा और कहा कि भाजपा को झूठ बोलने में सौ में से सौ अंक मिले हैं. इधर, सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने पद्मावत देखने के बाद दीपिका पादुकोण को खास इनाम दिया है.

1. Ind vs Aus U19 Final: मनजोत के शतक से ऑस्‍ट्रेलिया पस्‍त, 8 विकेट से जीतकर भारत बना चौथी बार चैंपियन
 

top 5 news

गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद ओपनर मनजोत कालरा की शतकीय पारी (नाबाद 101) की बदौलत भारतीय टीम ने आज यहां ऑस्‍ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍डकप जीत लिया है.

2. कोलकाता : एक्सीडेंट में दो छात्रों की मौत, गुस्साई भीड़ ने लगाई 2 बसों में आग
 
top 5 news

कोलकाता में एक्सीडेंट के बाद दो बसों में भीड़ ने आग लगा दी है. मिली जानकारी के मुताबिक मेट्रोपोलेटिन के बाईपास के एक बस ने दो छात्रों बिश्वजीत भुइयां और संजय बानिक को कुचल दिया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक फर्स्ट इयर के छात्र थे जो पास के इलाके के रहने वाले थे. घटना की खबर फैलती ही आसपास के लोगों ने रास्ते को जाम कर दिया पत्थरबाजी शुरू कर दी और दो बसों में आग लगा दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को हालात को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़ गए.

3. जोधपुर : अमेरिका के वायुसेना प्रमुख ने भारत में बने तेजस विमान से भरी उड़ान
 
top 5 news

आज अमेरिकी वायुसेना  प्रमुख जनरल डेविड एल गोल्डफिन जोधपुर एयरबेस पर भारत में बने लड़ाकू विमान तेजस से उड़ान भरी है. ये पहला मौका है जब विदेशी वायुसेना के प्रमुख स्वदेशी तेजस से उड़ान भरी. इससे पहले पिछले साल नवंबर में सिंगापुर के रक्षा मंत्री क्लाइकोंडा एयरबेस पर तेजस मे उड़ान भर चुके हैं. देश में ही हिन्दुतान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट यानि तेजस को बनाया गया है. तेजस को भारतीय वायुसेना में शामिल किया गया है. सबसे बड़ी बात अमरीका के वायुसेना प्रमुख का तेजस पर उड़ान भरना इस विमान के निर्माण में लगे लोगों के लिए मनोबल बढ़ाने वाली बात होगी.

4. जेल में बंद लालू यादव ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- भाजपा को झूठ बोलने में 100 में से 100 अंक
 
top 5 news

चारा घोटाले मामलों में झारखंड की राजधानी रांची की जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर बजट के बहाने झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए तंज कसा है. राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने आम बजट में किए गए वादों पर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, "जैसे हरिद्वार से बंगाल की खाड़ी तक गंगा मैया क्लीन होकर अविरल हो गईं, जैसे देश में 100 स्मार्ट सिटी बनकर तैयार हैं, 15 लाख रुपये मिल गए, वैसे ही किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी, वैसे ही गरीबों को मेडिक्लेम मिलेगा." 

5. अमिताभ बच्चन ने 'पद्मावत' देखने के बाद दीपिका पादुकोण को दिया ये इनाम
 
top 5 news

जहां एक तरफ अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को चारों तरफ से प्रशंसा मिल रही है, वही फिल्म पीकू के को-एक्टर रहे अमिताभ बच्चन ने अपने अंदाज़ मे दीपिका को शुभकामनाएं दी. फिल्म पद्मावत में दीपिका के परफॉर्मेंस की सराहना करने के लिए बिग बी ने हाथ से लिखे हुए एक पत्र के जरिये उनके शानदार अभिनय की तारीफ की है. इस पत्र को 'इनाम' समझते हुए, दीपिका ने इस प्यार को सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ शेयर किया.

VIDEO:दिल्ली: 23 साल के लड़के की बेरहमी से हत्या, इलाके में भारी पुलिस बल तैनात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com