भारत-पाक सीमा के पास देखे गए मानवरहित विमान, तनाव जारी: बीएसएफ

भारत-पाक सीमा के पास देखे गए मानवरहित विमान, तनाव जारी: बीएसएफ

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • लक्षित हमलों के मद्देनजर पश्चिमी मोर्चे पर 'तनाव' बना हुआ है.
  • पश्चिमी सीमाओं पर संपूर्ण चौकसी को बढ़ा दिया गया है- बीएसएफ के महानिदेशक
  • रक्षा और सुरक्षा बलों के सभी प्रतिष्ठान उच्चतम अलर्ट पर हैं.
नई दिल्‍ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज कहा कि भारतीय बलों की ओर से किए गए लक्षित हमलों के मद्देनजर पश्चिमी मोर्चे पर 'तनाव' बना हुआ है और उसने कुछ ही समय पहले भारत-पाक सीमा के बेहद करीब मानवरहित विमानों को देखा है.

संपूर्ण सुरक्षा को बढ़ाने के उपायों के तहत, सीमा की सुरक्षा करने वाले बल ने बांग्लादेश के साथ लगने वाले पूर्वी मोर्चे पर भी सुरक्षा तंत्रों की तैयारी का जायजा लिया ताकि आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के लिए और हमले बोलने के लिए उस देश का इस्तेमाल न कर सकें.

बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित तौर पर पश्चिमी सीमाओं पर संपूर्ण चौकसी को बढ़ा दिया गया है. रक्षा और सुरक्षा बलों के सभी प्रतिष्ठान उच्चतम अलर्ट पर हैं. पश्चिमी सीमा पर तनाव है. नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरी ओर से गोलीबारी हो रही है. हालांकि हम नियंत्रण रेखा पर (सेना के) सहायक की भूमिका में हैं.

उन्होंने कहा कि बीएसएफ और उसके बांग्लादेशी समकक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के पार किए गए लक्षित हमलों के बाद की सुरक्षा स्थिति पर आज संपन्न हुई द्विवाषिर्क वार्ताओं के दौरान चर्चा की और दोनों ही बल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com