दिल्ली में महिला यात्री का उबर ड्राइवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

दिल्ली में महिला यात्री का उबर ड्राइवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप

नई दिल्ली:

कुछ महीने पहले एक महिला के साथ उबर ड्राइवर द्वारा कथित बलात्कार की घटना के बाद यह टैक्सी सर्विस एक बार फिर विवादों में है। इस बार दिल्ली की एक महिला यात्री ने इस टैक्सी सर्विस के ड्राइवर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

इस महिला के भाई ने एक फेसबुक पोस्ट में उबर को की गई शिकायत और कंपनी के जवाब की कॉपी भी अटैच की है। उसके इस पोस्ट को सैकड़ों बार शेयर किया जा चुका है।  

अपने पोस्ट में पीड़िता के भाई ने कहा, ' मेरी बहन ने गुड़गांव में आपकी कैब सर्विस ली। आपके ड्राइवर विनोद से जबरन उसे किस करने की कोशिश की। शिकायत दर्ज कराने के बाद भी आप बेवकूफों की ओर से कोई ऐक्शन नहीं लिया गया और न ही कोई अपडेट ही आई है।'

इस पर कंपनी की ओर से भेजे गए जवाब में कहा गया है कि वह ड्राइवर से इस बारे में पूछताछ कर रही है। कंपनी ने यह भी कहा कि वह इस तरह के मामलों में 'जीरो टॉलरेंस पॉलिसी' अपनाती है।

इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी उबर के ड्राइवर शिव कुमार पर एक महिला से उत्तर दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में कथित रूप से बलात्कार किए जाने की घटना सामने आई थी।

गुड़गांव की एक वित्तीय कंपनी में काम करने वाली एक महिला ने पुलिस को बताया था कि उसने दक्षिण दिल्ली के वसंत विहार से, जहां वह पार्टी के लिए गई थी, कैब की थी। उनका आरोप था कि गाड़ी में उन्हें नींद आ गई थी, जिसके बाद उबर ड्राइवर उन्हें सुनसान जगह ले गया और उनके साथ रेप किया।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com