NDTV Khabar

राजस्‍थान: दलित दूल्हे की घोड़ी पर चढ़ने पर कर दी पिटाई, बारातियों पर धारदार हथियारों से हमला

4.9K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजस्‍थान: दलित दूल्हे की घोड़ी पर चढ़ने पर कर दी पिटाई, बारातियों पर धारदार हथियारों से हमला

उदयपुर के घासा थाने में दलित दूल्हे की शिकायत पर पुलिस ने एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर जिले में एक दलित दूल्हे को घोड़ी पर चढ़ने पर उसकी पिटाई करने का कथित मामला सामने आया है. एक आरोपी को हिरासत में लिया गया.

उदयपुर के घासा थाने में दलित दूल्हे की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ कल देर रात एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि उदयपुर के झालो का ढाणा गांव में गुरुवार रात दलित दूल्हा कैलाश मेघवाल (25) की बारात जा रही थी, उसी दौरान पांच छह लोगों ने बारातियों के साथ लाठियों, धारदार हथियारों और बीयर की बोतलों से हमला कर दिया और दूल्हे मेघवाल को घोड़ी से उतार कर पिटाई की गई.

पुलिस के अनुसार दर्ज शिकायत में बताया गया कि राजपूत बाहुल्य क्षेत्र में अनुसूचित जाति के लोगों को घोड़ी पर सवार नहीं होने दिया जाता है. दूल्हे के सिर और शरीर पर चोट लगी है और टांकें आए है.

घासा थानाधिकारी रमेश काविया ने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी कालू सिंह, नेपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह और किशन सिंह के खिलाफ एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. क्षेत्र में ऐहतियात के तौर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
4.9K Shares
(यह भी पढ़ें)... नीरव मोदी के नाम रवीश कुमार का खुला खत

Advertisement