Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बीमा कंपनियों के खिलाफ उद्धव ठाकरे ने किया प्रदर्शन, कहा- 15 दिनों में दिया जाए किसानों का मुआवजा

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वादेत्तिवार ने फसल बीमा कंपनियों के खिलाफ शिवसेना के विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा को विधानसभा चुनाव के पहले की नौटंकी करार दिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीमा कंपनियों के खिलाफ उद्धव ठाकरे ने किया प्रदर्शन, कहा- 15 दिनों में दिया जाए किसानों का मुआवजा

उद्धव ठाकरे के साथ इस विरोध प्रदर्शन में उनके बेटे प्रमुख आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे.

मुंबई:

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने फसल बीमा कंपनियों से किसानों का मुआवजा 15 दिन के भीतर देने को कहा है. ठाकरे ने  किसानों के मुआवजे का भुगतान नहीं होने के विरोध में बांद्रा स्थित अपने आवास मातोश्री से एक फसल बीमा कंपनी के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) तक विरोध प्रदर्शन किया.  ठाकरे के साथ इस विरोध प्रदर्शन में उनके बेटे एवं शिवसेना की युवा इकाई के प्रमुख आदित्य ठाकरे और पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे तथा अन्य मंत्री और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे. बीमा कंपनी के बीकेसी कार्यालय पहुंचकर ठाकरे ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि किसानों की कर्ज माफी की अर्जी और फसल के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजे के लंबित दावों का भुगतान बीमा कंपनियों को 15 दिन के भीतर कर देना चाहिए. 

ठाकरे ने कहा, ‘हम इन किसानों का उगाया अन्न खाते हैं। यह रैली उनकी समस्या पर और उसका समाधान तलाशने के लिए है.' उन्होंने विपक्षी कांग्रेस और राकांपा पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा,‘कुछ ने इस रैली को स्वांग बताकर इसकी आलोचना की थी. ये वही लोग हैं जो किसी काम के नहीं हैं क्योंकि इन्होंने किसानों के मुद्दों को हल नहीं किया है.'


अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वादेत्तिवार ने फसल बीमा कंपनियों के खिलाफ शिवसेना के विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा को विधानसभा चुनाव के पहले की नौटंकी करार दिया था. उन्होंने शनिवार को कहा था कि शिवसेना राज्य में भाजपा नीत गठबंधन सरकार में होने के बावजूद विपक्ष की भूमिका निभाने की कोशिश कर रही है.

तो क्या विधानसभा चुनाव जीतने पर आदित्य ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

टिप्पणियां

बता दें बीते महीने औरंगाबाद के लासूर में एक रैली के दौरान उद्धव ठाकरे ने फसल बीमा कंपनियों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी थी कि अगर किसानों को बीमा का पैसा नहीं मिला तो कंपनियों को बंद कर दिया जाएगा. उन्होंने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत जरूरत का पैसा किसानों को नहीं मिलने पर गुस्सा जाहिर किया था. (इनपुट-भाषा)

वीडियो: किसानों के हक में उद्धव ठाकरे, फसल बीमा कंपनियों को दी चेतावनी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमेरिका-तालिबान के बीच आज होने वाले शांति समझौते का भारत बनेगा गवाह

Advertisement