उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

मुलाकात के दो दिन बाद मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की आड़ में पीएम मोदी पर तंज कसा.

उद्धव ठाकरे का सरकार पर निशाना, बोले- जहां BJP सत्ता में, वहां हो रहे शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन

उद्धव ठाकरे ने हाल ही में दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं उद्धव ठाकरे
  • उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर बोला हमला
  • 'पहले BJP को अपने राज्यों को देखना चाहिए'
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) अक्सर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Govt) पर निशाना साधते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने दिल्ली आकर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की थी. सीएम के साथ उनके बेटे और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) भी थे. मुलाकात के दो दिन बाद मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ने प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की आड़ में पीएम मोदी पर तंज कसा. मुख्यमंत्री ने अब कहा है कि उनकी सरकार को निशाना बनाने वालों को पहले अपने राज्य की समस्याओं को सामने रखना चाहिए.

उन्होंने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ हर अपराध निंदनीय है और इस तरह की कोई घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. हमें टारगेट करने से पहले बीजेपी को देखना चाहिए कि उनके शासित राज्यों में क्या हो रहा है. जहां-जहां बीजेपी सत्ता में है, जैसे- यूपी और दिल्ली (केंद्र सरकार), वहां हमें शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. यूपी में CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान दंगे हो गए.'

CM उद्धव ठाकरे ने कसा PM मोदी पर तंज, कहा- दिल की बात 'मन की बात' की तरह नहीं

CM ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में कोई दंगा नहीं हुआ, जहां 'महाविकास अघाड़ी' की सरकार है. यह शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का असंभावित गठबंधन है. बताते चलें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में CAA के विरोध में धरना प्रदर्शन को दो महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है.

मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

बीते शनिवार रात अचानक 200 से ज्यादा महिलाएं दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास धरने पर बैठ गईं. वह CAA को हटाने की मांग को लेकर वहां बैठी थीं. पुलिस अधिकारियों ने उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. जिसके बाद रविवार शाम CAA विरोधी और CAA समर्थकों के बीच पथराव हो गया. मौके पर भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

VIDEO: उद्धव ठाकरे ने किया CAA का समर्थन, कहा- किसी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com