श्रमिक ट्रेनों को लेकर जारी नोकझोंक के बीच उद्धव ठाकरे ने पीयूष गोयल को कहा 'शुक्रिया', जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर रेल मंत्री पीयूष गोयल पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि वह उन 800 श्रमिक ट्रेनों के लिए पीयूष गोयल को 'धन्यवाद' देना चाहते हैं, जिनसे 11 लाख फंसे प्रवासियों को उनके गृह राज्यों में लौटने में मदद मिली.

श्रमिक ट्रेनों को लेकर जारी नोकझोंक के बीच उद्धव ठाकरे ने पीयूष गोयल को कहा 'शुक्रिया', जानें पूरा मामला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर रेल मंत्री पीयूष गोयल पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि वह उन 800 श्रमिक ट्रेनों के लिए पीयूष गोयल को 'धन्यवाद' देना चाहते हैं, जिनसे 11 लाख फंसे प्रवासियों को उनके गृह राज्यों में लौटने में मदद मिली. उद्धव ठाकरे ने कहा कि पिछली बार जब मैंने ट्रेन की बात की थी तो पीयूष गोयल जी नाराज हो गए थे, लेकिन आज मैं उन्हें ट्रेनों की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद कहता हूं. 

लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाए जाने के दौरान गैर निषिद्ध क्षेत्रों में राज्य सरकार द्वारा कई छूट दिए जाने के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि लोगों को 'नया जीवन' शुरू करते हुए सावधानी बरतनी चाहिए. राज्य को टेलीविजन पर दिए संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मिशन बिगिन अगेन' का उद्देश्य अपना जीवन फिर से शुरू करना है.

उन्होंने कहा, 'हमने ट्रेनों और बसों से 16 लाख प्रवासियों को उनके घर भेजा है. लगभग 800 ट्रेनों में 11 लाख प्रवासियों को भेजा गया है. आज मैं पीयूष गोयल को धन्यवाद देना चाहता हूं. पिछली बार वह मुझसे नाराज हो गए थे और मेरी बात को उन्होंने दिल पर ले लिया था.' उन्होंने ट्रेन भेजा इसलिए 11 लाख प्रवासी अपने घर जा सके. बता दें कि ठाकरे की यह टिप्पणी उनकी और रेल मंत्री पीयूष गोयल के बीच श्रमिक ट्रेनों को लेकर कई बार हुई तीखी नोकझोंक के बाद आई है. 

बीते 26 मई को गोयल ने महाराष्ट्र पर बरसते हुए आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार श्रमिक यात्रियों के बारे में कोई जानकारी नहीं दे रही है, इसलिए कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा या देरी से भेजना पड़ा. महाराष्ट्र सरकार ने आरोप लगाया था कि उन्होंने रेल मंत्री से 80 ट्रेनें मांगी थी, लेकिन सिर्फ उन्हें 40 ट्रेनें मिली. इसी आरोप पर रेल मंत्री ने राजनीति करने का आरोप लगाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा ठाकरे ने 'मिशन बिगिन अगेन' को भारी बारिश में सावधानीपूवर्क चलने जैसा बताया. उन्होंने कहा, 'लेकिन अगर नई शुरुआत करते हैं तो हमें सावधानी से कदम बढ़ाना होगा.' ठाकरे ने कहा कि वर्तमान स्थिति विश्वविद्यालय में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं आयोजित करने के अनुकूल नहीं है.' उन्होंने कहा, 'सेमेस्टर परीक्षाओं के कुल अंक जोड़कर छात्रों को अंतिम अंक प्रदान किए जाएंगे.' उन्होंने कहा कि सात जून से घर-घर अखबारों के वितरण की अनुमति होगी. मुंबई और पुणे में अखबारों के वितरण पर प्रतिबंध था.

VIDEO: महाराष्ट्र में 30 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन