मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का ‘दिल और आत्मा’ है्: प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से बोले उद्धव ठाकरे

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखा और कहा कि फिल्म उद्योग शहर में बना रहेगा.

मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का ‘दिल और आत्मा’ है्: प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से बोले उद्धव ठाकरे

मुंबई:

इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को एक पत्र लिखा और कहा कि फिल्म उद्योग शहर में बना रहेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के राज्य (उत्तर प्रदेश) में एक वैकल्पिक फिल्म सिटी (Film City) का प्रस्ताव रखे जाने के कुछ दिन बाद यह पत्र लिखा गया है. योगी ने हाल ही में नोएडा में फिल्म सिटी स्थापित करने की महत्वाकांक्षी योजना का खुलासा किया था और उत्तर प्रदेश में आने के लिए फिल्म समुदाय के लिए एक खुली पेशकश की थी. 

Read Also: यूपी में फिल्म सिटी : उद्धव ठाकरे नाराज, योगी आदित्यनाथ ने कहा- यह पर्स नहीं है जो छीन ले जाएं

उनकी हाल में मुंबई की यात्रा के मद्देनजर महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने फिल्म सिटी छीनने की साजिश रचने का आरोप लगाया था. ठाकरे को लिखे एक पत्र में एसोसिएशन ने कहा कि वे इस बात से खुश हैं कि मुख्यमंत्री ने ‘‘ स्पष्ट रूप से कहा है कि महाराष्ट्र फिल्म उद्योग का उद्भव केंद्र है.'' उसने पत्र में कहा, ‘‘मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का दिल है और कोई भी इसे कहीं भी नहीं ले जा सकता क्योंकि उद्योग में इसके लोग शामिल हैं, जो निर्माता, निर्देशक, कलाकार और अन्य तकनीशियन हैं वे उद्योग का आधार हैं.''पत्र में कहा गया है, ‘‘हम आपको आश्वासन दे सकते हैं कि हम अपना मूल स्थान कभी स्थानांतरित नहीं करेंगे। मुंबई उद्योग का ‘‘दिल और आत्मा''है.''

Read Also: यूपी CM के मुंबई दौरे से हड़कंप, उद्धव ठाकरे  बोले- 'जबरन' कारोबार ले जाने नहीं देंगे, MNS ने कहा- 'ठग आया'

Newsbeep

एसोसिएशन ने कहा, ‘‘वर्तमान आर्थिक परिदृश्य में जैसा कि लॉकडाउन महामारी का कहर जारी है, हिंदी सिनेमा का उद्भव केंद्र धीरे-धीरे कब्रिस्तान बनता जा रहा है और हमने बार-बार निवेदन किया है कि हिंदी फिल्म उद्योग को बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है.'' उसने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह फिल्म उद्योग के अस्तित्व को बनाये रखना सुनिश्चित करे. अपनी यात्रा के दौरान योगी ने निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं समेत बॉलीवुड के प्रमुख लोगों से मुलाकात की थी और नोएडा में एक हजार एकड़ क्षेत्र में प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए उनके सुझाव मांगे थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: महाराष्ट्र : उद्धव सरकार के एक साल होने पर BJP ने कहा, 'अघोषित आपातकाल'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)