महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे आज अयोध्या में, राम जन्मभूमि मंदिर में करेंगे दर्शन

भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ने के बाद शिवसेना प्रमुख पहली बार अयोध्या जाएंगे.

महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर उद्धव ठाकरे आज अयोध्या में, राम जन्मभूमि मंदिर में करेंगे दर्शन

खास बातें

  • उद्धव ठाकरे आज अयोध्या का करेंगे दौरा
  • NDA से नाता तोड़ने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचेंगे शिवसेना प्रमुख
  • ठाकरे के पहुंचने से पहले शिव सेना के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 100 दिन सत्ता में पूरे होने के उपलक्ष्य में आज आयोध्या की यात्रा करेंगे. भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से नाता तोड़ने के बाद शिवसेना प्रमुख पहली बार अयोध्या जाएंगे. उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और पुत्र व मंत्री आदित्य ठाकरे के भी आने की संभावना है. केंद्र द्वारा शहर में विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए एक ट्रस्ट का गठन किए जाने के एक महीने बाद ठाकरे अयोध्या आ रहे हैं. ठाकरे ने 28 नवंबर, 2019 को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. शिवसेना के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ कुछ और मंत्री और पार्टी के पदाधिकारी भी अयोध्या आएंगे. हालांकि वह दर्शन के बाद सरयू नदी के किनारे आरती में शामिल नहीं होंगे. उद्धव ठाकरे के अयोध्या के दौरे से पहले उनकी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में यहां पहुंचने लगे हैं. शिव सैनिकों लेकर एक विशेष रेलगाड़ी शुक्रवार शाम मुंबई से अयोध्या पहुंच रही है. वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों से भी शिव सैनिक अयोध्या पहुंचने लगे हैं. 

Yes बैंक संकट के बीच महाराष्ट्र के वित्त मंत्री अजि‍त पवार ने राज्‍य सरकार के पैसों को लेकर कही यही बात...

वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे का अयोध्या का दौरा इस संदेश के तौर पर देखा जा सकता है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन में सरकार चलाने के बावजूद उन्होंने अपने हिंदुत्व के एजेंडे को छोड़ा नहीं है. वहीं शिवसेना की राज्य इकाई ने बताया कि ठाकरे परिवार आज सुबह यहां आएगा, वह राज्य के विमान से यहां आएंगे और सीधे राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे. 

BJP ने कहा- मुस्लिम कोटे पर अगर कांग्रेस, NCP सरकार का साथ छोड़ दें तो, हम थामेंगे शिवसेना का हाथ

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री मुंबई लौटने से पहले एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित कर सकते हैं. वहीं मुंबई से अयोध्या तक आने के लिए और यहां से वापसी के लिए शिव सैनिकों के लिए विशेष रेलगाड़ी की बुकिंग इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के माध्यम से की गई है. यह रेलगाड़ी शनिवार रात वापस मुंबई के लिए रवाना होगी. 

Video: महाविकास आघाड़ी बन रही महा 'मतभेद' आघाड़ी?

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com