TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

TOP 5 NEWS: उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल का किया विस्तार, आदित्य ठाकरे भी बने मंत्री

उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट का किया विस्तार

खास बातें

  • उद्धव ठाकरे ने अपनी कैबिनेट का किया विस्तार
  • अजीत पवार बनाए गए उप मुख्यमंत्री
  • राबड़ी देवी पर बहु ऐश्वर्या ने लगाए आरोप
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले उन्होंने एनसीपी से बगावत करते हुए बीजेपी से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी. वहीं, सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल का आज है विस्तार, आदित्य ठाकरे लेंगे मंत्री पद की शपथ

उधर, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को बिहार के किशनगंज में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध जताने के लिए जनसभा रैली की. वहीं, आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार में लड़ाई-झगड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चार दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या राय का सापा सामान वापस भिजवा दिया. जिसे ऐश्वर्या के मायके वालों ने लेने से मना कर दिया. उधर, अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'गुड न्यूज' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है.

1.उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल में उनके पुत्र आदित्‍य ठाकरे बने मंत्री, अजित पवार, अशोक चव्‍हाण, नवाब मलिक समेत 36 मंत्रियों ने ली शपथ

c4b7f9j

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का सोमवार को विस्तार किया गया और एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे नीत सरकार में उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.  इससे पहले उन्होंने एनसीपी से बगावत करते हुए बीजेपी से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी. हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार तीन दिन में ही गिर गई. पवार के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली.   एनसीपी नेता और विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व वेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली. राज्यपाल बी एस कोश्यारी ने नए मंत्रियों को विधान भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और रांकापा नेता शरद पवार मौजूद थे.

2. Delhi Weather Today : शिमला से भी ठंडी दिल्ली, छाई है भीषण धुंध की चादर

ru369c4k

सोमवार की सुबह राष्ट्रीय राजधानी भीषण कोहरे की गिरफ्त में रही और इस दौरान दृश्यता बेहद कम रही। कोहरे के चलते ट्रेन एवं विमान सेवाएं प्रभावित रहीं. कुछ वेधशालाओं में दृश्यता नहीं के बराबर दर्ज की गई. न्यूनतम तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि इसी समय शिमला का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस था. दिल्ली में हवा में नमी का स्तर 100 प्रतिशत दर्ज किया गया. दिल्ली की वायु गुणवत्ता सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर गंभीर श्रेणी में दर्ज की गई. इस दौरान एक्यूआई 450 रहा. सफदरजंग और पालम वेधशालाओं में सुबह साढ़े आठ बजे दृश्यता शून्य मीटर दर्ज की गई. वहीं सुबह साढ़े पांच बजे सफदरजंग में दृश्यता 100 मीटर और पालम में शून्य मीटर दर्ज की गई थी.


3. ओवैसी की नीतीश कुमार को नसीहत, बोले- PM मोदी और अमित शाह सामान्य राजनीतिज्ञ नहीं....

c4lo0koo

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने रविवार को बिहार के किशनगंज में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ विरोध जताने के लिए जनसभा रैली की. इस दौरान बिहार के कई राजनीतिक दलों के नेता भी मौजूद है. मंच से असदुद्दीन ओवैसी ने पहले तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को सामान्य राजनीतिज्ञ न होने की बात कही, फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजग गठबंधन से अलग होने की नसीहत भी दे डाली.


4.ऐश्वर्या राय का सारा सामान रखा है थाने में, राबड़ी देवी ने वापस भिजवाया था बहू के मायके

9ll2ovl8

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के परिवार में लड़ाई-झगड़ा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. चार दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने बहू ऐश्वर्या राय का सापा सामान वापस भिजवा दिया. जिसे ऐश्वर्या के मायके वालों ने लेने से मना कर दिया. उल्टे उनके पिता चंद्रिका राय ने इस पर शास्त्री नगर थाने में एक मामला दर्ज कराया. जिसके बाद सारा सामान थाने में रखा है. गौरतलब है कि इसी महीने ऐश्वर्या ने पटना के एक थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी सास राबड़ी देवी, ननद मीसा भारती और पति पर प्रताड़ित करने तथा मारपीट करने के आरोप लगाते हुए एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. 


5.अक्षय कुमार की 'गुड न्यूज' का वीकेंड पर धमाल, कमा डाले इतने करोड़

dj49hsk

Good Newwz Box Office Collection Day 3: अक्षय कुमार (Akshay Kumar), करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan), दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की 'गुड न्यूज' ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया है. कॉमेडी और मनोरंजन से भरपूर यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. गुड न्यूज ने पहले दिन तो बंपर ओपनिंग के साथ शुरुआत की थी, साथ ही दूसरे और तीसरे दिन भी फिल्म का प्रदर्शन शानदार रहा. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक अक्षय कुमार की फिल्म 'गुड न्यूज (Good Newwz)' ने तीसरे दिन 25 से 26 करोड़ रुपये की कमाई की. ऐसे में फिल्म ने तीन दिनों में ही 64-65 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com