शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि बनीं 'सामना' की संपादक, राज्यसभा सांसद संजय राउत अब भी...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) को रविवार को 'सामना' का नया संपादक नियुक्त किया गया.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि बनीं 'सामना' की संपादक, राज्यसभा सांसद संजय राउत अब भी...

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ उनकी पत्नी रश्मि. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रश्मि ठाकरे बनीं 'सामना' की संपादक
  • उद्धव ठाकरे की पत्नी हैं रश्मि ठाकरे
  • संजय राउत कार्यकारी संपादक रहेंगे
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) को रविवार को 'सामना' का नया संपादक नियुक्त किया गया. प्रबोधन प्रकाशन द्वारा संचालित समूह में प्रमुख रूप से दैनिक समाचार पत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' है, जिन्हें शिवसेना का आधिकारिक प्रकाशन माना गया है. इसकी स्थापना दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ने की थी. समूह प्रकाशक राजेंद्र एम. भागवत द्वारा सुभाष आर देसाई और लीलाधर बी. डेके के रूप में अन्य ट्रस्टियों के नाम के साथ रविवार को रश्मि ठाकरे को संपादक बनाए जाने की घोषणा समाचार पत्रों में की गई.

Newsbeep

आदित्य ठाकरे के प्रमोशन में मां रश्मि का रोल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


संपर्क करने पर एक पार्टी नेता ने कहा कि चूंकि अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी गई है, तो वे इसे पूरी दम से निभाएंगी. उन्होंने हालांकि विस्तार से इसकी जानकारी देने से इंकार कर दिया. ठाकरे परिवार के करीबी और राज्यसभा सांसद संजय राउत हालांकि अभी भी समूह के कार्यकारी संपादक बने रहेंगे और लेख लिखते रहेंगे. जहां कई संस्करणों वाले मराठी 'सामना' की 23 जनवरी 1983 को स्थापना हुई थी, तब बाल ठाकरे इसके संपादक थे, वहीं हिंदी 'दोपहर का सामना' को 23 फरवरी 1993 को लॉन्च किया गया था.