NDTV Khabar

सोमनाथ भारती उस दल का नेतृत्व कर रहे थे, जिसने मुझ पर हमला किया : यूगांडा की महिला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

यूगांडा की एक महिला ने मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए अपने बयान में दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती की पहचान अपने घर पर 'आधी रात को छापा' मारने वाले लोगों की अगुवाई कर रहे व्यक्ति के तौर पर की है।

अपना बयान दर्ज करने के बाद उसने संवाददाताओं से कहा, 'बुधवार की रात हमारे घर पर जिन लोगों ने हमला किया था, सोमनाथ भारती उसका नेतृत्व कर रहे थे। वे लोग कह रहे थे कि हम काले हैं और हमें उनका देश छोड़कर चले जाना चाहिए। हमें प्रताड़ित किया गया, हमें पीटा गया, उनके पास लंबे डंडे थे और वे कह रहे थे कि हमें उनका देश छोड़कर चले जाना चाहिए, नहीं तो वे हमें एक एक कर मार डालेंगे। हम नहीं जानते, क्या काला होना कोई गुनाह है।'

इसके साथ ही इस महिला ने कहा कि वह सोमनाथ भारती ही थे। अगले दिन वह टीवी पर भी दिखे थे, जिससे हमें उन्हें पहचानने में मदद मिली। वह वहीं कपड़े पहने हुए थे, जो उन्होंने पिछली (घटना की रात) पहना था।   

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के कानूनमंत्री सोमनाथ भारती को मंगलवार के दिन दिल्ली महिला आयोग के सामने पेश होना था। महिला आयोग उनका इंतजार करता रहा, लेकिन समन से बेपरवाह भारती पेश नहीं हुए। बदसलूकी का आरोप लगाने वाली यूगांडा की महिलाओं ने मजिस्ट्रेट के सामने अपना बयान दिया और अब आयोग उनके खिलाफ आगे की कार्यवाई पर विचार कर रहा है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement