NDTV Khabar

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण मजबूत हो रहा है

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्‍ट्रपति भवन में ‘एलपीजी पंचायत’ का आयोजन किया और कहा कि उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण सुदृढ़ हो रहा है और इसके तहत एलपीजी पंचायतों का आयोजन काफी उपयोगी साबित होगा.

555 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण मजबूत हो रहा है

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उन्होंने आज राष्‍ट्रपति भवन में ‘एलपीजी पंचायत’ का आयोजन किया
  2. 'उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण मजबूत हो रहा है'
  3. उन्होंने कहा कि एलपीजी पंचायतों के आयोजन काफी उपयोगी साबित होंगे
नई दिल्ली: राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्‍ट्रपति भवन में ‘एलपीजी पंचायत’ का आयोजन किया और कहा कि उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण सुदृढ़ हो रहा है और इसके तहत एलपीजी पंचायतों का आयोजन काफी उपयोगी साबित होगा. राष्‍ट्रपति ने इस अवसर पर कहा कि उज्‍ज्‍वला योजना से महिला सशक्तिकरण सुदृढ़ हो रहा है. राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य, कल्‍याण तथा महिला सशक्तिकरण के जरिए सामाजिक न्‍याय के लिए किए जा रहे प्रयासों के वास्‍ते मंत्रालय को बधाई दी.

यह भी पढ़ें: बजट की बड़ी बातें : आयकर में बदलाव नहीं, उज्‍ज्‍वला योजना में 8 करोड़ गैस कनेक्‍शन

उन्‍होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि उज्‍ज्‍वला योजना के हिस्‍से के रूप में एलपीजी पंचायतों के आयोजन काफी उपयोगी साबित होंगे. एलपीजी पंचायत का आयोजन पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा किया गया है. इसका उद्देश्‍य एलपीजी उपभोक्‍ताओं को एक दूसरे से बातचीत करने, एक दूसरे से सीखने तथा अनुभव साझा करने के लिए मंच प्रदान करना है. 

VIDEO: उज्‍ज्‍वला योजना में बीजेपी को दिख रहा उज्‍ज्‍वल भविष्य, विपक्ष परेशान
प्रत्‍येक एलपीजी पंचायत में लगभग 100 एलपीजी उपभोक्‍ता एलपीजी के सुरक्षित और सतत उपयोग, इसके लाभ और खाना पकाने में स्‍वच्‍छ ईंधन तथा महिला सशक्तिकरण के बीच संबंध पर चर्चा करने के लिए अपने निवास के नजदीक एकत्रित होते हैं. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की मंशा 31 मार्च, 2019 से पहले देशभर में ऐसी एक लाख पंचायत आयोजित करने की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement