Covid Vaccine की खबर के बाद भारतीयों में हलचल, देख रहे हैं UK जाने की टिकट : ट्रैवल एजेंट्स

COVID 19 Vaccine : कई ट्रैवल एजेंट्स ने बताया है कि उनके पास ऐसे कई लोगों की ओर से इन्क्वायरी आई है, जो जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए यूके की ट्रिप प्लान करना चाहते हैं. एक ट्रैवल एजेंट की योजना थ्री-नाइट पैकेज लॉन्च करने की है, ऐसे भारतीयों के लिए जो अगले हफ्ते से हो रहे मास वैक्सीनेशन का फायदा उठाने के लिए वहां जाना चाहते हैं. 

Covid Vaccine की खबर के बाद भारतीयों में हलचल, देख रहे हैं UK जाने की टिकट : ट्रैवल एजेंट्स

कोरोना वैक्सीन : ब्रिटेन अगले हफ्ते से Pfizer की वैक्सीन से बड़े स्तर पर लोगों का टीकाकरण करेगा.

नई दिल्ली:

बुधवार को ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन सरकार की ओर से बुधवार को Pfizer की कोविड वैक्सीन (Pfizer-BioNTech Covid Vaccine) को मंजूरी देने और अगले हफ्ते से बड़े स्तर पर टीकाकरण (Mass Vaccination) शुरू करने की खबर के बाद भारत में भी हलचल देखी जा रही है. कई भारतीय ऐसे भी हैं जो ब्रिटेन जाकर वैक्सीन लगवाने के विकल्प पर विचार कर रहे हैं. कई ट्रैवल एजेंट्स ने बताया है कि उनके पास ऐसे कई लोगों की ओर से इन्क्वायरी आई है, जो जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए यूके की ट्रिप प्लान करना चाहते हैं.

एक ट्रैवल एजेंट की योजना थ्री-नाइट पैकेज लॉन्च करने की है, ऐसे भारतीयों के लिए जो अगले हफ्ते से हो रहे मास वैक्सीनेशन का फायदा उठाने के लिए वहां जाना चाहते हैं. 

बता दें कि ब्रिटेन अग्रणी दवा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक के कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला देश बन गया है. ब्रिटेन की दवा और स्वास्थ्य उत्पाद नियामक एजेंसी ने बुधवार को बताया कि कोरोना वैक्सीन उपयोग में लाने के लिए सुरक्षित है. दावा किया गया था कि यह टीका कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 95 प्रतिशत तक कारगर रहा है. ब्रिटेन सरकार ने कहा कि आंकड़ों के व्यापक विश्लेषण के के बाद इसकी मंजूरी दी गयी और मानकों के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया गया.

यह भी पढ़ें : "कोरोना वैक्सीन का जखीरा चुरा सकते हैं अंतरराष्ट्रीय गिरोह", इंटरपोल ने कहा, फर्जी वैक्सीन का भी खतरा

मुंबई के एक ट्रैवल एजेंट ने बताया कि कुछ लोगों ने बुधवार को उससे पूछा कि वो ब्रिटेन कैसे और कब जा सकते हैं या फिर वैक्सीन लेने के लिए वहां जा भी सकते हैं या नहीं. एजेंट ने बताया कि 'मैंने उनसे कहा कि अभी यही कहना कि वहां भारतीयों को वैक्सीन मिलेगी या नहीं, बहुत जल्दबाजी होगी. वैसे भी, वहां वृद्ध नागरिकों और हेल्थवर्कर्स को सबसे पहले वैक्सीन लगने वाला है.'

EaseMyTrip.co के फाउंडर और सीईओ निशांत पिट्टी ने कहा कि अभी लंदन जाने का यह ऑफबीट सीज़न चल रहा है लेकिन फिर भी बुधवार की घोषणा के बाद से उनके पास ऐसे कई लोगों की कॉल आई हैं, जिनके पास यूके का वीज़ा है और वो लंदन जाना अभी अफोर्ड कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी अभी यूके की सरकार के स्पष्टीकरण का इंतजार कर रही है कि आखिर वहां जाकर वैक्सीनेशन कराने की इच्छा रखने वालों के लिए क्वारंटीन के नियम क्या हैं और क्या भारतीय पासपोर्ट रखने वाले लोग वहां पर वैक्सीनेशन की पात्रता रखते भी हैं या नहीं.

Video: COVID-19 की वैक्सीन अगले हफ्ते से मरीज़ों को देगा UK,Pfizer की दवा को मंज़ूरी

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com