कोरोना से लड़ रहीं उमा भारती AIIMS में भर्ती, बोलीं- बाबरी मस्जिद केस में CBI कोर्ट में पेश होना चाहती हूं

28 साल पुराने बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में उमा भारती के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत अन्य आरोपी हैं.

कोरोना से लड़ रहीं उमा भारती AIIMS में भर्ती, बोलीं- बाबरी मस्जिद केस में CBI कोर्ट में पेश होना चाहती हूं

कोरोना संक्रमित उमा भारती एम्स ऋषिकेश में भर्ती (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कोरोना संक्रमित उमा भारती एम्स अस्पताल में भर्ती
  • अस्पताल में भर्ती होने के तीन कारण बताए
  • उमा भारती ने बाबरी केस में कोर्ट में पेश होने की जताई इच्छा
देहरादून:

बीजेपी की वरिष्ठ नेत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) कोरोनावायस (Coronavirus) संक्रमित होने के बाद आज अस्पताल में भर्ती हो गई हैं. उन्होंने अस्पताल में भर्ती होने के पीछे के तीन कारण भी बताए हैं. इन कारणों में से एक है कि वह बाबरी मस्जिद मामले में उत्तर प्रदेश में कोर्ट में पेश होना चाहती हैं. बाबरी विध्वंस मामले (Babri Demolition Case) में लखनऊ में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट (CBI Special Court) 30 सितंबर को फैसला सुनाने वाली है. 28 साल पुराने इस मामले में उमा भारती के अलावा बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी समेत अन्य आरोपी हैं. 

उमा भारती ने सोमवार को अपने ट्वीट में लिखा, "मैं अभी-अभी एम्स ऋषिकेश में भर्ती हो गई हूं. इसके तीन कारण है. पहला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन जी बहुत चिंता कर रहे हैं, दूसरा- मेरे को रात में बुखार बढ़ गया और तीसरा- मेरी एम्स में जांच-पड़ताल होने के बाद यदि मुझे सकारात्मक रिपोर्ट मिली तो मैं परसों लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में पेश होना चाहती हूं." 

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती अपने स्वास्थ्य को लेकर लगातार जानकारी साझा कर रही है. इससे पहले उन्होंने बताया था कि तीन दिन से हल्का बुखार आने की वजह से उन्होंने अपना टेस्ट करवाया है. उमा भारती ने जानकारी दी थी कि उन्होंने प्रशासन की टीम को खबर देकर बुलवाया और अपना कोरोना टेस्ट कराया. उमा भारती ने ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच एक स्थान पर खुद को क्वारन्टीन कर लिया है. 

वीडियो: बाबरी विध्वंस मामले में 30 सितंबर को फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com