केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने की उद्धव ठाकरे की तारीफ, बोलीं- राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं, भगवान राम सबके हैं

उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर भारतीय जनता पार्टी का पेटेंट नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की कोशिशों की तारीफ भी की.

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने की उद्धव ठाकरे की तारीफ, बोलीं- राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं, भगवान राम सबके हैं

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'भाजपा का पेटेंट नहीं, भगवान सबके हैं'
  • 'राम मंदिर निर्माण के लिए सब आगे आएं'
  • शिवसेना प्रमुख की तारीफ की.
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता उमा भारती ने राम मंदिर मुद्दे को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर भारतीय जनता पार्टी का पेटेंट नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने राम मंदिर को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की कोशिशों की तारीफ भी की. उमा भारती ने कहा, 'उद्धव ठाकरे की कोशिश की सराहना करती हूं. राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं है, भगवान राम सबके हैं. मैं सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी और आजम खान जैसों लोगों से राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आने की अपील करती हूं.'

बता दें, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे रविवार को अयोध्या पहुंचे थे. अयोध्या में उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान मंदिर मुद्दे का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए और हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ भी नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, 'चुनाव प्रचार के दौरान इस (राम मंदिर) मुद्दे का इस्तेमाल ना करें ... हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ ना करें.' उन्होंने कहा कि दिन, साल और पीढ़ियां बीती जा रही हैं लेकिन राम लला का मंदिर नहीं बन रहा है. 

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले- अयोध्या में राम मंदिर के लिए अब धैर्य खत्म हुआ, सरकार लाए कानून​


साथ ही ठाकरे ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यहां मंदिर था, है और रहेगा . ये तो हमारी भी भावना है. 'लेकिन वह मंदिर दिखेगा कब ? उसका जल्द से जल्द निर्माण होना चाहिए.'

राम मंदिर पर फैसला 11 दिसंबर के बाद प्रधानमंत्री लेंगे, अयोध्‍या में बोले धार्मिक नेता

वहीं दूसरी ओर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर चर्चा करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की ‘धर्म सभा' का भी रविवार को आयोजन किया गया. एक वरिष्ठ धार्मिक नेता ने कहा कि इसके लिए (मंदिर निर्माण) तिथि की घोषणा अगले साल की शुरुआत में की जायेगी. मंत्रोच्चार के बीच भक्तमाल की बगिया में धर्म सभा को संबोधित करते हुए निर्मोही अखाड़ा के रामजी दास ने कहा, 'राम मंदिर के निर्माण के लिए तिथि की घोषणा प्रयागराज में आयोजित होने वाले 2019 कुंभ में की जायेगी. यह महज कुछ दिन की बात है इसलिए अनुरोध है कि आप कुछ धैर्य रखें.' विश्व हिंदू परिषद ने दावा किया कि तीन लाख से अधिक लोग इस सभा में शामिल हुए और मंदिर के निर्माण पर चर्चा के लिए सभी क्षेत्रों के लोग यहां पहुंचे.    

Newsbeep

(इनपुट- एजेंसियां)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केंद्र सरकार पर बरसे उद्धव ठाकरे