सीनियर IAS उमंग नरूला बने लद्दाख LG के सलाहकार, IPS एस एस खंडारे को पुलिस प्रमुख का जिम्मा

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का राज्य का दर्जा बुधवार मध्यरात्रि को समाप्त हो गया और इसके साथ ही दो नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख अस्तित्व में आ गए.

सीनियर IAS उमंग नरूला बने लद्दाख LG के सलाहकार, IPS एस एस खंडारे को पुलिस प्रमुख का जिम्मा

लद्दाख (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दो केंद्र शासित प्रदेश बने लद्दाख और जम्मू-कश्मीर
  • उमंग नरूला लद्दाख के उपराज्यपाल के सलाहकार नियुक्त
  • एस एस खंडारे को लद्दाख का पुलिस प्रमुख बनाया गया
नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का राज्य का दर्जा बुधवार मध्यरात्रि को समाप्त हो गया और इसके साथ ही दो नए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख अस्तित्व में आ गए. गृह मंत्रालय ने बुधवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी. देर रात जारी अधिसूचना में, मंत्रालय के जम्मू-कश्मीर संभाग ने प्रदेश में केंद्रीय कानूनों को लागू करने समेत कई कदमों की घोषणा की. गुरुवार सुबह आरके माथुर ने लद्दाख के पहले उप राज्यपाल के तौर पर शपथ ली. इस बीच खबर है कि वरिष्ठ IAS अधिकारी उमंग नरूला को लद्दाख के उपराज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया है. 

J&K अब राज्य नहीं रहा, आधिकारिक तौर पर बने दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख 

जबकि एस एस खंडारे को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख का पुलिस प्रमुख नियुक्त किया गया है. 1989 बैच के आईएएस अधिकारी नरूला (Umang Narula ) को तत्काल प्रभाव से लद्दाख के उप राज्यपाल का सलाहकार नियुक्त किया गया है. इससे पहले वह जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के प्रधान सचिव थे. मलिक को गोवा की जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है. इसी के साथ ही, 1995 बैच के आईपीएस अधिकारी एस एस खंडारे को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के पुलिस प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com