यह ख़बर 14 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रिश्वत देने में असमर्थ महिला ने बस-स्टैंड पर दिया बच्चे को जन्म

खास बातें

  • तमिलनाडु के सलेम स्थित एक सरकारी अस्पताल में एक गर्भवती महिला से कथित रूप से रिश्वत मांगी गई और लेकिन रिश्वत देने में असमर्थ महिला को बच्चे को बसस्टैंड पर जन्म देने को बाध्य होना पड़ा।
सलेम:

तमिलनाडु के सलेम स्थित एक सरकारी अस्पताल में एक गर्भवती महिला से कथित रूप से रिश्वत मांगी गई और लेकिन रिश्वत देने में असमर्थ महिला को बच्चे को बसस्टैंड पर जन्म देने को बाध्य होना पड़ा।

अस्पताल के डीन डॉ. वल्लिनयागम ने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की रहने वाली 24 वर्षीय महिला पेशे से मजदूर है। सुबह प्रसव पीड़ा होने पर वह अपने पति और दो बच्चों (पांच और दो वर्ष) के साथ अस्पताल आई। इस दौरान कुछ नर्सिंग कर्मचारियों ने कथित रूप से उससे प्रसव के लिए एक हजार रुपये की मांग की। उन्होंने बताया कि महिला जब रिश्वत का भुगतान नहीं कर पाई तो उसे कथित रूप से वार्ड से जबर्दस्ती बाहर कर दिया गया। जब वह अस्पताल से करीब एक किलोमीटर चलने के बाद सलेम के पुराने बसस्टैंड पर पहुंची तो उसने एक बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि वहां से गुजर रही दो महिलाओं ने उसकी मदद की। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों ने तत्काल एंबुलेंस बुलाई और उसे उसी अस्पताल पहुंचाया जहां मुझे मामले की जानकारी दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वल्लिनयागम ने बताया कि उनके नेतृत्व में तीन लोगों की एक टीम इसकी जांच करेगी और यदि घटना सही पाई गई तो संबंधित अस्पताल कर्मचारियों को निलंबित कर दिया जाएगा।