NDTV Khabar

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत-पाक सीमा के पास बीकानेर में BSF जवानों संग मनाएंगे दशहरा, करेंगे शस्त्र पूजा 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह अत्यधिक संवेदनशील भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे बीकानेर में शस्त्र पूजा करेंगे और दशहरा मनाएंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत-पाक सीमा के पास बीकानेर में BSF जवानों संग मनाएंगे दशहरा, करेंगे शस्त्र पूजा 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह अत्यधिक संवेदनशील भारत-पाकिस्तान सीमा से लगे बीकानेर में शस्त्र पूजा करेंगे और दशहरा मनाएंगे. संभवत: पहली बार केंद्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री पाकिस्तान के साथ लगी भारत की सीमा के पास शस्त्र पूजा करेंगे. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री 19 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास राजस्थान के बीकानेर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे.

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर को लेकर दिया यह बड़ा बयान...

राजनाथ सिंह अग्रिम इलाके में स्थित सीमा चौकी (बीओपी) पर शस्त्र पूजा में हिस्सा लेंगे. रावण पर भगवान राम की जीत की खुशी में दशहरा त्यौहार के दौरान शस्त्र पूजा की जाती है. अधिकारी ने कहा कि दो दिनों के दौरे के दौरान गृह मंत्री 18 अक्टूबर को बीकानेर पहुंचेंगे. रात में वह बीओपी पर रूकेंगे. इसके बाद 19 अक्टूबर को जवानों के साथ त्योहार मनाएंगे.
  गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सीमा पर हालात और बुनियादी संरचनाओं से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं में प्रगति की समीक्षा करने की संभावना है. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वह (जवानों के साथ भोजन) ‘बड़ा खाना’ में हिस्सा लेंगे और सुरक्षाकर्मियों को संबोधित करेंगे. भारत-पाकिस्तान के बीच की 3,323 किलोमीटर की सीमा अत्यधिक संवेदनशील है.

BJP नेता ने अमित शाह से कहा- राजनाथ सिंह की जगह लखनऊ से मुझे लड़ाएं, उनके CM रहते BJP हुई कमजोर

टिप्पणियां
बता दें कि राजस्थान में सीमा पर शांति है लेकिन, जम्मू कश्मीर में अक्सर गोलीबारी होती है और इससे जान-माल का काफी नुकसान होता है. पिछले साल गृह मंत्री दशहरा मनाने के लिए उत्तराखंड में चीन-भारत की सीमा से लगे जोशीमठ गए थे.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement