NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निशाना: बंगाल में लोकतंत्र नहीं, किम जोंग की तरह हैं ममता बनर्जी

केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे मौके पर आया है, जब ममता बनर्जी सरकार भारतीय जनता पार्टी की बंगाल में प्रस्तावित रथयात्रा का विरोध कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निशाना: बंगाल में लोकतंत्र नहीं, किम जोंग की तरह हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.

खास बातें

  1. केंद्रीय मंत्री का ममता बनर्जी पर निशाना.
  2. किम जोंग-उन से की ममता बनर्जी की तुलना.
  3. कहा- बंगाल में लोकतंत्र नहीं है.
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी नेता गिरिराज सिंह ने सोमवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने बनर्जी की तुलना उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग-उन से की है. केंद्रीय मंत्री का बयान ऐसे मौके पर आया है, जब ममता बनर्जी सरकार भारतीय जनता पार्टी की बंगाल में प्रस्तावित रथयात्रा का विरोध कर रही है.

केंद्रीय मंत्री सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'देश में पश्चिम बंगाल इकलौता ऐसा राज्य है, जहां लोकतंत्र का कोई स्थान नहीं है. बंगाल में ममता बनर्जी उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग-उन की भूमिका निभा रही हैं. उनकी तरह वह अपने खिलाफ आवाज उठाने वाले हर शख्स को मरवा देती हैं.'

बंगाल में रथयात्रा के लिए BJP ने सुप्रीम कोर्ट से मांगी अनुमति, HC ने लगा दी थी रोक


कलकत्ता हाईकोर्ट के रथयात्रा पर रोक लगाने वाले आदेश के खिलाफ भाजपा ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. इस याचिका के बाद केंद्रीय मंत्री सिंह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए यह टिप्पणी की.

केंद्रीय मंत्री सिंह ने साथ ही कहा कि लोकतंत्र में देश के किसी हिस्से में भी कोई रैली आयोजित कर सकता है. उन्होंने कहा, 'कोई भी हमें रोक नहीं सकता. हम सुप्रीम कोर्ट में केस जीतेंगे.'

ममता बनर्जी से मिले केसीआर, टीडीपी और वामदलों ने फेडरल फ्रंट के आइडिया को नकारा

बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपनी रथयात्रा निकालने के लिए सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. पार्टी ने कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसने रथयात्रा निकालने की अनुमति देने वाले एकल न्यायाधीश के आदेश को रद्द कर दिया था. पश्चिम बंगाल में भगवा पार्टी के महत्वाकांक्षी रोड शो को शुक्रवार को उस वक्त झटका लगा जब कलकत्ता हाईकोर्ट की खंड पीठ ने रोड शो को अनुमति देने वाले एकल पीठ के फैसले को रद्द कर दिया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था, ‘हमने सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय किया है. हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और हम अंत तक लडेंगे. तृणमूल कांग्रेस सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि हमारी रथ यात्रा नहीं हो पाए.'

विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? ममता बनर्जी ने दिया यह जवाब

भाजपा सूत्रों के मुताबिक यात्रा की अनुमति नहीं देने के सरकार के फैसले के खिलाफ पार्टी फिलहाल राज्य के अनेक हिस्सों में रैलियां करेगी. गौरतलब है कि भाजपा की अपील पर सुनवाई के बाद गुरुवार को हाईकोर्ट की एकल पीठ ने रथ यात्रा की इजाजत दे दी थी लेकिन शुक्रवार के आदेश के बाद इस कार्यक्रम पर एक बार फिर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

(इनपुट-एएनआई)

टिप्पणियां

विपक्षी एकता को झटका देने की तैयारी में मायावती और अखिलेश यादव?

VIDEO- तीसरे मोर्चे के लिए केसीआर की कवायद



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement