NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के जनसंख्या आंकड़ों को बीजेपी नेता ने बताया गलत, कहा-अब हुई डेढ़ सौ करोड़

बिहार के नवादा से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर जनसंख्या के मुद्दे पर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के जनसंख्या आंकड़ों को बीजेपी नेता ने बताया गलत, कहा-अब हुई डेढ़ सौ करोड़

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की फाइल फोटो.

बिहार के नवादा से सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर जनसंख्या के मुद्दे पर अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में रहते हैं. मगर इस बार उन्होंने जब ट्वीट किया तो उनकी ही पार्टी के नेता अश्वनी उपाध्याय ने उनके आंकड़ों पर सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने जनसंख्या के आंकड़ों को गलत ठहराते हुए अपना नया आंकडा पेश किया. उपाध्याय ने दावा किया कि देश की जनसंख्या अब 150 करोड़ पार हो गई है. 

दरअसल केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा-72 साल में जनसंख्या 33 करोड़ से बढ़कर 135.6 करोड़ हो गई है. उन्होंने लिखा कि 1947 में धर्म के आधार पर देश का विभाजन हुआ वैसी ही परिस्थिति दोबारा 2047 तक आ सकती है. केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट पर पार्टी के ही नेता और दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता रहे अश्विनी कुमार उपाध्याय ने आंकड़ों को कम बताया.

  उन्होंने कहा-माननीय केंद्रीय मंत्री जी 122 करोड़ भारतीयों के पास तो आधार कार्ड है और अब भी 20 प्रतिशत भारतीयों के पास आधार कार्ड की सुविधा नहीं है. इस प्रकार देश में जनसंख्या का आंकड़ा 135 नहीं करीब 150 करोड़ है. बीजेपी नेता अश्विनी उपाध्याय ने अपने ट्वीट में पीएमओ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अरुण जेटली को भी टैग किया. इस ट्वीट पर जनसंख्या नियोजन को लेकर सरकारी उपायों की तमाम सोशल यूजर्स ने मांग की.

वीडियो-दंगे के आरोपियों से मिले गिरिराज सिंह, बोले- इनलोगों को फंसाया गया है 

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement