गिरिराज सिंह ने अनोखे अंदाज में दी नए साल की बधाई, Tweet कर लिखा...

गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि ‘‘जय श्रीराम’’ का नारा एक ऐसा धागा है जो ‘‘भारतवर्ष के सभी निवासियों’’ को एक सूत्र में पिरोता है.

गिरिराज सिंह ने अनोखे अंदाज में दी नए साल की बधाई, Tweet कर लिखा...

गिरिराज सिंह ने नए साल की बधाई दी है.

खास बातें

  • गिरिराज सिंह ने नए साल की बधाई दी है
  • सिंह ने कहा हमारी पहचान सनातन से है
  • हमारा नववर्ष प्रतिपदा से शुरू होता है- सिंह
पटना:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अपने चिरपरिचित अंदाज में बुधवार को नए साल की बधाई दी. भाजपा नेता ने 1 जनवरी से शुरू हो रहे नए साल को 'प्रशासनिक नववर्ष' बताया और कहा कि, 'हमारी पहचान सनातन से है.' उन्होंने ट्वीट किया, 'हमारा नववर्ष वर्ष प्रतिपदा से शुरू होता है... हमारी पहचान तो सनातन से है... प्रभु श्री राम से है. भारतवंशी मेरा तेरा रिश्ता क्या... जय श्रीराम जय श्रीराम... प्रशासनिक नववर्ष की शुभकामनाएं.'' बता दें कि वे अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में नया साल मना रहे हैं. 
 


उन्होंने यह भी कहा कि, '‘जय श्रीराम' का नारा एक ऐसा धागा है जो 'भारतवर्ष के सभी निवासियों' को एक सूत्र में पिरोता है. बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, चारा घोटाला मामले में रांची में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद और उनके पुत्र एवं राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव समेत राज्य के कई शीर्ष नेताओं ने नये साल की बधाई दी. 

'विपक्ष CAA पर पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है'
केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि विपक्षी पार्टियां और ‘टुकड़े टुकड़े गैंग' मोहम्मद अली जिन्ना के रास्ते पर चलने और संशोधित नागरिकता कानून (CAA) तथा राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) पर पाकिस्तान की भाषा बोलने की कोशिश कर रहे हैं. केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री सिंह ने आरोप लगाया कि ‘घुसपैठियों को बचाने के लिए' विरोधियों के इशारे पर CAA और NRC को लेकर आंदोलन किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘विपक्ष और टुकड़े टुकड़े गैंग इन मुद्दों पर न केवल देश में दहशत पैदा करने के प्रयास कर रहे हैं बल्कि देश में 1947 की स्थिति को वापस लाना चाहते है.'

मेरठ एसपी ने वही किया जो पुलिस और देशभक्त को करना चाहिए: गिरिराज सिंह

सिंह ने कहा, ‘वे ऐसी चीजें करने की कोशिश कर रहे हैं जो मुगल और ब्रिटिश भी नहीं कर सकते थे.' उन्होंने कहा, ‘वे (विपक्षी पार्टियां) इन दो मुद्दों पर समाज में भ्रम फैलाकर देश में गृह युद्ध जैसी स्थिति पैदा करना चाहते हैं.' मंत्री ने कहा, ‘विपक्ष जिन्ना के रास्ते पर चलने के अलावा पाकिस्तान की भाषा बोल रहा है.'

गिरिराज सिंह ने CAA के खिलाफ हो रहे विरोध  के बीच ओवैसी पर साधा निशाना, कहा - आप तो सिर्फ मुस्लिमों को...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी देश में 1947 की स्थिति को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह देश में जिन्ना के विचारों और दर्शन को फलीभूत नहीं होने देंगे. भाजपा के तेजतर्रार नेता ने कांग्रेस, राजद, वामपंथी, एआईएमआईएम जैसी पार्टियों और टुकड़े टुकड़े गैंग पर हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एक बार फिर विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया.