Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

करतारपुर कॉरीडोर: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने किया एलान, 8 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में स्थित श्री करतारपुर साहिब को जाने वाले करतारपुर गलियारे का आठ नवंबर को उद्घाटन करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करतारपुर कॉरीडोर: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने किया एलान, 8 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

12 नवंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती है

खास बातें

  1. करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन की तारीख का ऐलान
  2. 8 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन
  3. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने ट्वीट कर दी जानकारी
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान में स्थित श्री करतारपुर साहिब को जाने वाले करतारपुर गलियारे का आठ नवंबर को उद्घाटन करेंगे. बादल ने बताया कि मोदी भारत की तरफ समन्वित जांच चौकी का उद्घाटन करेंगे. केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, ''गुरुनानक देव जी की मेहर से श्री करतारपुर साहिब में 'खुला दर्शन दीदार' की सिख पंथ की अरदास आखिरकर सच्चाई बन रही है. आठ नवंबर को इतिहास बनेगा जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी करतारपुर गलियारे (ICP) का उद्घाटन करेंगे. 'उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस के 72 साल के शासन में जो संभव नहीं हो सका, प्रधानमंत्री मोदी ने उस गलती को अब सुधार दिया.'

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने कहा- पाकिस्तान का करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क वसूलना ‘जज़िया' के समान


पिछले हफ्ते, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व उत्सव में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया था। इसमें एतिहासिक करतारपुर गलियारे का उद्घाटन भी शामिल है. पिछले साल नवंबर में, भारत और पाकिस्तान करतारपुर गलियारे को स्थापित करने को लेकर सहमत हो गए थे.

गुरु नानक देव की जयंती पर पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह जाएंगे पाकिस्तान के करतारपुर

टिप्पणियां

यह गलियारा पंजाब के गुरदासपुर जिले में स्थित डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे को करतारपुर में स्थित दरबार साहिब से जोड़ेगा. इस गलियारे से भारतीय सिख यात्री बिना वीजा के सिर्फ परमिट लेकर करतारपुर साहिब जा सकते हैं. इसकी स्थापना 1522 में सिख पंथ के संस्थापक गुरु नानक देव ने की थी. 

Video: पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह के पाकिस्तान जाने पर असमंजस, अमरिंदर सिंह ने किया इनकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement