केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोनावायरस से संक्रमित

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कोरोनावायरस से संक्रमित

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं

नई दिल्ली:

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी (Kailash Choudhary) कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर बताया, 'बीती रात शुरूआती लक्षण दिखने पर मेरे स्वास्थ्य परीक्षण के तहत कोरोना पॉज़िटिव की रिपोर्ट आई है. कृपया बीते कुछ दिनों में मुझसे सम्पर्क में आए सभी मित्रगण अपने परिजनों से दूरी बनाए रखें एवं अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराएं. मेरे स्वास्थ्य की जानकारी लेने वाले सभी शुभचिंतकों का आभार.'

वह जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती हुए हैं. उल्लेखनीय है कि अपने संसदीय क्षेत्र जैसलमेर के तीन दिवसीय दौरे पर आये केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने हाल ही में अनेक जगह का दौर किया है.

बता दें कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श‍िवराज सिंह चौहान, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा जैसे नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : इन 5 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने

बता दें कि देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. भारत में 24 घंटे के लगातार दूसरी बार कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आने के साथ ही शनिवार को देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 21 लाख के आंकड़े के करीब पहुंच गई. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में 61,537 नए संक्रमित पाए गए. वहीं 933 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा इस बीमारी से उबरने वाले मरीजों की संख्या 14,27,005 हो गई. कुल मृतकों की संख्या 42518 पर पहुंच चुकी हैं. वहीं रिकवरी रेट सुधार के साथ 68.32 फीसदी पर पहुंच चुकी है. चार दिनों से लगातार दुनिया में सबसे ज़्यादा नए मामले भारत में रिपोर्ट हो रहे हैं. WHO के आंकड़ों के मुताबिक 1 अगस्त से 7 अगस्त तक के जारी आंकड़े में भारत में तीन दिन 4, 5, 6 और 7 अगस्त को सबसे ज़्यादा नए मामले आए.

केवल मरीज के फेंफड़ों पर ही नहीं, ब्रेन पर भी वार कर रहा है कोरोना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com