केंद्रीय मंत्री ने सुझाया महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का नया फार्मूला, संजय राउत ने कहा- अगर बीजेपी चाहे...

महाराष्ट्र में चल रही सरकार गठन की कवायद के बीच बीजेपी और शिवसेना के वापस साथ आने की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है.

केंद्रीय मंत्री ने सुझाया महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का नया फार्मूला, संजय राउत ने कहा- अगर बीजेपी चाहे...

रामदास अठावले ने कहा- बीजेपी को अपने कदम पीछने खींचने चाहिए

खास बातें

  • रामदास अठावले ने बीजेपी और शिवसेना के लिए सुझाया नया फार्मूला
  • सीएम पद- 3 साल बीजेपी के लिए, 2 साल शिवसेना के लिए
  • अठावले के अनुसार शिवसेना इस पर विचार करने के लिए तैयार
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में चल रही सरकार गठन की कवायद के बीच बीजेपी और शिवसेना के वापस साथ आने की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है. केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि उन्होंने बीजेपी और शिवसेना में समझौते के लिए संजय राउत से बातचीत की. उन्होंने बताया कि मैंने उन्हें एक नया फार्मूला सुझाया है. जिसके तहत 3 साल मुख्यमंत्री पद बीजेपी के लिए और 2 साल शिवसेना के लिए हो सकता है. अठावले के मुताबिक इसके जवाब में संजय राउत ने कहा कि अगर बीजेपी सहमत हो तो इस पर विचार किया जा सकता है. इस पर बीजेपी से भी चर्चा की जा सकती है. 

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले NCP प्रमुख शरद पवार, शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर...

यह पहला मौका नहीं है जब रामदास अठावले ने दोनों पार्टियों के मतभेद पर कोई बयान दिया हो. रविवार को भी उन्होंने दावा किया था कि आने वाले कुछ समय में बीजेपी और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे. रामदास अठावले ने कहा था कि अमित शाह ने उनसे कहा है कि चिंता की बात नहीं है महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ही मिलकर स्थिर सरकार बनाएगी. रामदास अठावले लगातार इस बात की वकालत कर रहे हैं कि जनता के जनादेश को देखते हुए राज्य में बीजेपी और शिवसेना गठबंधन को ही सरकार बनाना चाहिए. 

महाराष्ट्र में सरकार पर जारी उथल पुथल के बीच PM मोदी ने की शरद पवार की पार्टी NCP की तारीफ, जानें पूरा मामला

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान 24 अक्टूबर को ही हो गया था. जिसमें बीजेपी 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ा दल बनकर सामने आई थी वहीं शिवसेना 54 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हुई थी. नतीजों के बाज बीजेपी और शिवसेना के बीच शिवसेना पद के लिए तनाव हो गया जोकि दोनों दलों के अलग होने तक जारी रहा. अब शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के साथ सरकार बनाने की नई गुंजाइश को देख रही है जिस पर फिलहाल बातचीत का दौर जारी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: शिवसेना को उनका रास्ता तय करना है: शरद पवार