केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- सरकार शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने को तैयार

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि यह संरचनात्मक रूप में होनी चाहिए. कानून मंत्री ने शनिवार सुबह ट्वीट किया, "सरकार शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए तैयार है, यह बातचीत संरचनात्मक रूप में होनी चाहिए और नरेंद्र मोदी की सरकार उनसे संवाद करने तथा सीएए के खिलाफ उनके सभी संदेह दूर करने के लिए तैयार है."

Budget 2020: से पहले शेयर बाजार में नरमी, सेंसेक्स में 250 अंकों की गिरावट

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का." प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान बृहस्पतिवार को जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है. भारत संस्कारों के लिए जाना जाता है, ये संस्कार देख कर वह सभ्यता याद आती है, जिस पर राष्ट्र गौरव करता है.

Budget 2020: बेरोजगारी, मंदी और 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की चुनौती के बीच निर्मला सीतारमण से उम्मीद कर रहा है मिडिल क्लास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बताते चले कि राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के बीच दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) रणबीर सिंह ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हालात तथा तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को क्षेत्र का दौरा किया. रणबीर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में जिस जगह आठ फरवरी को चुनावी गतिविधियां होनी हैं वहां किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं है. उन्होंने कहा कि चुनाव तंत्र ‘अतिरिक्त चौकन्ना' हैं और राष्ट्रीय राजधानी में हर वक्त हालात का आकलन कर रहा है. (इनपुट आईएएनएस और भाषा से भी)