NDTV Khabar

संन्यास की खबरों का उमा भारती ने किया खंडन, कहा- महज 3 साल के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगी, मंत्री बनी रहूंगी

भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर और मुखर नेता और मोदी सरकार में मंत्री उमा भारत अगले तीन साल तक अपनी स्वास्थ्य समस्या की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संन्यास की खबरों का उमा भारती ने किया खंडन, कहा- महज 3 साल के लिए चुनाव नहीं लड़ूंगी, मंत्री बनी रहूंगी

उमा भारती (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उमा भारती सिर्फ तीन साल के लिए संन्यास ले रही हैं.
  2. स्वास्थ्य संबंधी पेरशानी की वजह से लिया फैसला.
  3. मंत्री का कार्यभार संभालती रहेंगी.
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर और मुखर नेता और मोदी सरकार में मंत्री उमा भारत अगले तीन साल तक अपनी स्वास्थ्य समस्या की वजह से चुनाव नहीं लड़ेंगी. हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वह अभी राजनीति से सन्यास नहीं ले रही हैं. केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की अत्यंत मुखर नेता के तौर पर पहचानी जाने वाली झांसी की सांसद साध्वी उमा भारती ने उनके चुनाव न लड़ने संबंधी बयान को लेकर बनी भ्रम की स्थिति को साफ करते हुए यहां मंगलवार को कहा कि वह तीन साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ेंगी, लेकिन पार्टी के लिए काम करती रहेंगी.

उमा भारती ने यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा कि उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है, घुटनों और कमर में तकलीफ रहती है, चिकित्सकों ने उन्हें परामर्श दिया है कि वे तीन साल तक ज्यादा यात्राएं न करें, नहीं तो स्थिति और बिगड़ जाएगी. लिहाजा, उन्होंने अगले तीन साल तक कोई चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय लिया है. 

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा- अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, बताई यह वजह

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो बात उन्होंने कही थी, उसे आधा-अधूरा बताया गया. वह वर्ष 2019 का लोकसभा और आगामी तीन साल तक कोई भी चुनाव नहीं लड़ेंगी, उसके बाद का चुनाव लड़ेंगी. इस अवधि में पार्टी के लिए काम करती रहेंगी। जिन राज्यों में चुनाव प्रचार में उनकी जरूरत होगी, वहां जाएंगी. (चिकित्सकों ने हालांकि उन्हें ज्यादा यात्राएं न करने की सलाह दी है).

भारती ने आगे कहा कि उन्होंने अपनी बात से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत करा दिया है. शाह ने कहा है कि अभी वह मंत्री पद का अपना दायित्व निभाएं. वह 75 वर्ष की उम्र तक राजनीति में सक्रिय रह सकती हैं, अभी तो 54 वर्ष की ही हैं. तीन साल बाद उनके लिए राजनीति के 15 साल रहेंगे. 
  VIDEO: गंगा यात्रा पर निकलेंगी उमा भारती (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement