Unlock 4: 5 महीने बाद देशभर के राज्यों में फिर दौड़ने लगी मेट्रो, देखें Photos

Metro Services Resume: दिल्ली में 7 सिंतबर 2020 को सुबह 7 बजे से येलो लाइन पर मेट्रो सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही हरियाणा के गुरुग्राम में भी रेपिड मेट्रो सेवा को भी शुरू कर दिया गया है. 

Unlock 4: 5 महीने बाद देशभर के राज्यों में फिर दौड़ने लगी मेट्रो, देखें Photos

Metro Services Resume: 7 सितंबर से देशभर के राज्यों में शुरू हुआ मेट्रो का संचालन.

खास बातें

  • अनलॉक 4 के साथ देशभर के राज्यों में शुरू हुई मेट्रो सेवाएं
  • दिल्ली समेत कई राज्यों में मेट्रो सेवाओं को किया गया शुरू
  • सब जगह कोविड-19 के तहत सावधानियों का रखा जा रहा है ध्यान
नई दिल्ली:

देशभर में फैली कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण मार्च में हुए लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से बंद मेट्रो (Metro Service) एक बार फिर दौड़ना शुरू हो गई है. दरअसल, सोमवार से दिल्ली समेत देशभर के अन्य राज्यों में भी मेट्रो में सेवाओं को एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है. हालांकि, इस दौरान हर तरह की सावधानी का ध्यान रखा जा रहा है. इसी बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने अलग-अलग राज्यों में शुरू हुई मेट्रो सेवाओं की तस्वीरें शेयर की हैं. 

दिल्ली में 7 सिंतबर 2020 को सुबह 7 बजे से येलो लाइन पर मेट्रो सेवाओं को शुरू कर दिया गया है. इसके साथ ही हरियाणा के गुरुग्राम में भी रेपिड मेट्रो सेवा को भी शुरू कर दिया गया है. 

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने भी एक्वा लाइन पर आज सुबह 7 बजे से मेट्रो सेवाओं को शुरू कर दिया है. 

लखनऊ में भी आज सुबह से मेट्रो का संचालन शुरू हो गया है. मेट्रो सेवाओं का संचालन करते वक्त हर तरह की सावधानी बरती जा रही है. 

बेंगलुरु में भी पर्पल लाइन की सर्विस एक बार फिर शुरू हो गई है. बेंगलुरु में मेट्रो सुबह 8 बजे से 11 बजे और शाम को 4.30 बजे से 7.30 बजे तक संचालित की जा रही है. 

तमिलनाडु के चेन्नई में भी ब्लू लाइन पर मेट्रो सर्विस को शुरू कर दिया गया है. अनलॉक 4 के तहत तमिलनाडु में मेट्रो का संचालन शुरू किया गया है. 

केरल में भी कोची मेट्रो का संचालन अनलॉक 4 के तहत आज से शुरू हो गया है. यहां मेट्रो का संचालन सुबह 7 बजे से रात को 8 बजे तक किया जा रहा है. 

Newsbeep

हैदराबाद में भी रेड लाइन मेट्रो को शुरू कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि सभी राज्यों में मेट्रो सेवाओं के संचालन की शुरुआत करने के साथ ही कोविड-19 के मद्देनजर हर तरह की सावधानी का ध्यान रखा जा रहा है.