Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन इन दोनों फैसलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया

Unlock3: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो अहम फैसले खारिज किये

Unlock3: उप राज्‍यपाल ने अरविंद केजरीवाल के दो अहम फैसलों को खारिज कर‍ दिया है

खास बातें

  • होटल खोलने के फैसले को उप राज्‍यपाल ने पलट दिया
  • एक हफ्ते के लिए ट्रायल बेस पर हाट बाजार खोलने पर भी राजी नहीं
  • दिल्‍ली में कोरोना के इस समय हैं 11 हजार के आसपास एक्टिव केस
नई दिल्ली:

Unlock3: दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल के बीच की 'खटपट' आज उस समय फिर सामने आ गई जब उपराज्‍यपाल ने दिल्‍ली सरकार के अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी लेकिन इन दोनों फैसलों को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया.गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) सरकार ने गुरुवार को 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) को खत्म करने का ऐलान किया था. इसके साथ-साथ दिल्ली सरकार ने होटलों को खोलने की भी इजाजत दी गई थी.

केजरीवाल ने कोरोना योद्धा डॉ. जावेद के परिजनों को दी एक करोड़ की सहायता राशि

इससे पहले केंद्र सरकार की इजाज़त के बावजूद दिल्ली सरकार ने खोलने की इजाज़त नहीं दी थी. अब रेहड़ी पटरी लगाने के लिए भी कोई समय सीमा नहीं होगी. ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को एक हफ़्ते के लिए खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया था जिसे उपराज्‍यपाल ने आज खारिज कर दिया है.

देश की राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो यहां अब तक कोरोना वासरस के एक लाख 34 हजार 403 केस सामने आए हैं, संतोष की बात यह है कि इसमें एक्टिव केस केवल 10 हजार 743 हैं. एक लाख 19 हजार 724 लोग इलाज के बाद कोरोना संक्रमण से मुक्‍त हो चुके हैं. दिल्‍ली में अब तक 3936 लोगों को कोरोना की महामारी के कारण जान गंवानी पड़ी है. दिल्‍ली को कोरोना से रिकवरी का रेट इस समय 89 फीसदी के आसपास है.

दिल्‍ली सरकार के पहले केंद्र सरकार की ओर से 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) के लिए दिशानिर्देश जारी किए गए थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर सेजारी गाइडलाइंस के अनुसार, स्कूल और कॉलेजों को फिलहाल बंद रखा जाएगा. साथ ही साथ सिनेमाघरों को भी खोलने की इजाजत नहीं दी गई है. इसके साथ-साथ नाइट कर्फ्यू को हटा दिया गया है. वहीं, जिम और योगा को 5 अगस्त से खोलने अनुमति दी गई है. इसके साथ-साथ मेट्रो सेवाओं पर लगी रोक जारी रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैबिनेट मीटिंग में केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला