Unlock3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर और जिम, स्कूल रहेंगे बंद : सूत्र

देश में जारी कोरोना संकट के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है.

Unlock3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर और जिम, स्कूल रहेंगे बंद : सूत्र

Unlock3 Guidelines: अनलॉक3 में शर्तों के साथ खोले जा सकते हैं सिनेमाघर.

नई दिल्ली:

देश में जारी कोरोना संकट के बीच 1 अगस्त से शुरू हो रहे अनलॉक3 (Unlock3) में शर्तों के साथ सिनेमाघरों और जिम को खोलने की इजाजत मिल सकती है. सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी है. सूत्रों ने बताया कि स्कूल, कॉलेज पहले की तरह ही बंद रखे जाएंगे. सिनेमाघर मालिक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए तैयार हैं. अनलॉक3 में मेट्रो सेवाएं भी बंद रखे जाने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटों में इन 10 राज्यों में सामने आए कोरोना के 81 फीसदी मामले और 90 प्रतिशत लोगों की मौत

सूत्रों ने बताया कि स्कूल और कॉलेजों में ऑनलाइन क्लास ही जारी रहेंगे. सिनेमाहॉल के एक संघ ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय से सिफारिश की है कि सिनेमाघरों को 25-30 फीसदी क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी जाए. सूत्रों ने बताया कि जिम भी कई प्रतिबंधों के साथ खुल सकते हैं. उधर, दिल्ली सरकार ने केंद्र से मेट्रो परिचालन की अनुमति देने के लिए कहा था, लेकिन केंद्र ने अभी इसपर फैसला नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली: 27 साल के डॉक्टर की कोरोना से हुई मौत, साथी डॉक्टरों ने मदद के लिए जुटाए थे 2 लाख रुपए

सूत्रों का कहना है कि केंद्र प्रतिबंधों में ढील के साथ सावधानी बरत रहा है, क्योंकि अगले महीने में कई त्योहार तय हैं. बता दें कि भारत में अभी बीते 24 घंटों में लगभग 50,000 COVID-19 मामले सामने आ रहे हैं. देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 14 लाख 35 हजार है, वहीं, अब तक 32,771 लोगों की इससे मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: एक समय पर कोरोना हॉटस्पॉट था मुंबई का धारावी, इस तरह पाया वायरस पर काबू

बता दें कि बीते मार्च महीने में कोरोना से प्रसार को कम करने के लिए लॉकडाउन लागू किया गया था और उसी समय सिनेमाघरों, जिमों, स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया था.

Newsbeep

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना के मामले 14 लाख के पार पहुंचने में 179 दिन लगे. हैरानी की बात यह है कि अब सिर्फ दो दिन में करीब एक लाख तक नए मामले आ रहे हैं. आंकड़ों के मुताबिक, 25 जुलाई को देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 13,36,861 पर था, जो कि 27 जुलाई यानी सोमवार को बढ़कर 14,35,453 पर पहुंच गया है. इस लिहाज से सिर्फ दो दिन में कोरोना के एक लाख नए मरीज मिले हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: पिछले दो हफ्ते से कोविड केयर सेंटर में नहीं आया एक भी मरीज