NDTV Khabar

उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर का आया बयान, 'ये राजनीतिक साजिश, आरोप लगाना आसान लेकिन...देखें VIDEO

उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) के आरोपी कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) और शशि सिंह को सोमवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर का आया बयान, 'ये राजनीतिक साजिश, आरोप लगाना आसान लेकिन...देखें VIDEO

उन्नाव रेप के आरोपी विधायक को BJP ने हाल ही में पार्टी से निकाल दिया था. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कुलदीप सेंगर को सीतापुर जेल से भेजा गया दिल्ली
  2. आरोपी विधायक ने कहा- राजनीतिक साजिश का हुआ शिकार
  3. बोले- आरोप लगाना आसान, लेकिन साबित करना मुश्किल
लखनऊ/नई दिल्ली:

उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को यूपी की सीतापुर जिला जेल से पेशी के लिए दिल्ली ले जाया गया. दोनों आरोपियों को सोमवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बीच सीतापुर जेल के बाहर पुलिस वैन से कुलदीप सेंगर  (Kuldeep Sengar) ने कहा कि मैं बीजेपी का कार्यकर्ता था, और मैं जिस दल में रहता हूं बहुत ईमानदारी से रहता हूं. मुझे भगवान पर भरोसा है, मुझे सीबीआई पर भरोसा है. सब पर भरोसा है. ये सब राजनीतिक साजिश है. कुलदीप सेंगर ने कहा कि आरोप लगाना बहुत आासान काम है, लेकिन उसे साबित करना मुश्किल है. उन्होंने कहा कि मेरी भगवान से यही कामना है कि वो (उन्नाव रेप पीड़ित और उसका वकील) ठीक हो जाए. न्यूज एजेंसी ANI ने कुलदीप सेंगर (Kuldeep Sengar) के बयान की वीडियो जारी है. 


बता दें कि उन्नाव रेप के आरोपी बीजेपी से बर्खास्त किए गए विधायक कुलदीप सेंगर और उसके साथी शशि सिंह को सोमवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में सीबीआई पेश करेगी. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उन्नाव कांड से जुड़े पांच में से चार मामलों को यूपी से ट्रांसफर करके दिल्ली लाया गया है. शनिवार को तीस हजारी में डिस्ट्रिक जज धर्मेश शर्मा की अदालत ने संज्ञान लेते हुए सेंगर और उसके सहयोगी की पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. विधायक कुलदीप सेंगर और उसके सहयोगी को पेश करने के बाद सीबीआई चारों मामले में जांच के लिए रिमांड मांग सकती है.

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

मामले की सुनवाई ट्रांसफर करने के साथ ही कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगी शशि सिंह के जेल ट्रांसफर की भी पूरी प्रक्रिया भी कोर्ट के निर्देश पर की जाएगी. जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेजा जा सकता है. सुप्रीम कोर्ट से ट्रांसफर हुए मामलों में नाबालिग लड़की के साथ रेप, गैंगरेप, लड़की के पिता के खिलाफ दर्ज आर्म्स एक्ट का मामला और पिता की कस्टडी में हुई मौत शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की हालत अब भी नाजुक, अब निमोनिया ने बढ़ाई परेशानी

दूसरी तरफ सीबीआई कुलदीप सेंगर के आवासों समेत उत्तर प्रदेश के चार जिलों में दर्जनभर स्थानों पर छापे मारे. सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'सीबीआई लखनऊ, उन्नाव, बांदा और फतेहपुर में आरोपी और अन्य लोगों के परिसरों पर तलाशी की. लखनऊ में गोमती नगर स्थित सेंगर के ठिकानों पर तलाशी की गई.' सीबीआई ने शनिवार को सीतापुर जेल में सेंगर से पूछताछ की थी. 

यह भी पढ़ें: उन्नाव रेप केस: आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के हथियारों के लाइसेंस निरस्त

टिप्पणियां

बता दें कि पिछले महीने 28 जुलाई को हुई सड़क दुर्घटना के बाद भाजपा ने सेंगर को पार्टी से निकाल दिया था. दुर्घटना में उन्नाव रेप पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे और पीड़िता की दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी. पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक है और वह वेंटिलेटर पर है. डॉक्टरों ने कहा कि उसे निमोनिया हो गया है और उसे ट्रायल पर भी वेंटिलेटर से नहीं हटाया जा सकता है. सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने रविवार को दुर्घटना वाले ट्रक के मालिक और क्लीनर से भी पूछताछ की. 

VIDEO: सीबीआई ने कुलदीप सेंगर के ठिकानों पर की छापेमारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement