NDTV Khabar

उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री, नाराज जनता ने किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने किया बीच-बचाव

उन्नाव की रेप पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री, नाराज जनता ने किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने किया बीच-बचाव

नाराज जनता ने किया प्रदर्शन

खास बातें

  1. उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री
  2. नेताओं के दौरे पर नाराज जनता ने किया प्रदर्शन
  3. पुलिसकर्मियों ने किया नेताओं की गाड़ी का बीच-बचाव
यूपी:

उन्नाव की रेप (Unnao Rape) पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता ने देर रात 11 बजकर 40 मिनट पर आखिरी सांस ली. बलात्कार के आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया था. जिसमें वो 90 फीसदी जल गई थी. इस केस की सुध लेने के लिए जब योगी सरकार के 2 मंत्री आज शाम उन्नाव के गांव में पहुंचे तो उन्हें नाराज स्थानीय लोगों के प्रदर्शन का सामना करना पड़ा. सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने दो मंत्रियों कमल रानी वरुन और स्वामी प्रसाद मौर्य को उन्नाव का दौरा करने के लिए कहा था. यह क्षेत्र राज्य की राजधानी लखनऊ से 65 किलोमीटर दूर है. 

दरभंगा में 5 साल की बच्ची से रेप, उन्नाव में 3 साल की मासूम के साथ 'गलत हरकत', मध्य प्रदेश में लड़की ने की खुदकुशी

इससे पहले सीएम योगी ने बयान जारी कर कहा था कि वह महिला की मौत से बहुत दुखी हैं और इस केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. उन्होंने सुनिश्चित किया कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी. मंत्रियों की गाड़ी जब गांव में घुसी तो स्थानीय लोगों ने चिल्लाते हुए कहा कि "अब क्यों?". इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों को पुलिसकर्मियों ने कार से दूर रखा.


पीड़ित परिवार के घर का दौरा करने के बाद मौर्य ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. पीड़ित का परिवार जो भी जांच चाहता है, हम उसे करेंगे. पीड़ित के द्वारा जो भी नाम लिए गए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. यह राजनीति का विषय नहीं है.

नहीं बचाई जा सकी उन्नाव रेप पीड़िता, दम तोड़ने से पहले पुलिस को बताया था कैसे आरोपियों ने उसे किया आग के हवाले

योगी आदित्यनाथ सरकार को इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार घेर रहा है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिवार के घर का दौरा किया और कहा कि सीएम कहते हैं कि यहां अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि यहां महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है. 

प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि उन्होंने सुना है कि हमलावरों को बीजेपी से कोई संबंध है. पीड़िता के पूरे परिवार का बीते साल से उत्पीड़न किया जा रहा है. मैंने सुना है कि अपराधियों का बीजेपी से भी संबंध है. इसलिए उन्हें बचाया जा रहा था. इस राज्य में अपराधियों में कोई भय नहीं है. 

उन्नाव रेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ा, अब परिजनों को मिल रही जान से मारने की धमकी

वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज सुबह लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर बैठ गए और उन्होंने सीएम योगी से इस्तीफे की मांग की. उन्होंने कहा, 'सीएम योगी ने विधानसभा में कहा था कि अपराधियों को ठोक दिया जाएगा लेकिन वह एक बेटी की भी जान नहीं बचा सके.'  

टिप्पणियां

यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने भी इस मुद्दे पर बयान दिया. उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले के बिना एक भी दिन नहीं जाता है."

VIDEO: उन्नाव दूसरी रेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों को जान का खतरा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... अमेजन CEO जेफ बेजोस के मोबाइल फोन को सऊदी क्राउन प्रिंस ने किया था हैक, जानें पूरा मामला

Advertisement