उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की योगी सरकार ने की घोषणा

पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने दुख जताते हुए कहा कि मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को कड़ी सज़ा दिलाई जाएगी.

उन्नाव रेप मामले में पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की योगी सरकार ने की घोषणा

पीड़िता के परिवार को आर्थिक मदद देगी योगी सरकार.

खास बातें

  • उन्नाव रेप पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया था
  • रेप पीड़िता को बचाने में कामयाबी नहीं मिल पाई
  • मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाने की बात कह चुकी है सरकार
लखनऊ:

उन्नाव (Unnao) में बलात्कार पीड़िता की मौत के बाद उसके परिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन भी पीड़िता के परिजनों की अपने स्तर से हर संभव मदद करेगा. इससे पहले पीड़िता की मौत पर मुख्यमंत्री योगी ने दुख जताते हुए कहा कि मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर अपराधियों को कड़ी सज़ा दिलाई जाएगी.

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता बोले- मुझे मकान नहीं चाहिए, बस आरोपियों को हैदराबाद एनकाउंटर की तरह मार दें गोली

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव घटना के सन्दर्भ में कहा है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और बालिका की मौत अत्यंत दुखद है. उनके द्वारा परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की गयी. सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मुक़दमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों को कड़ी सज़ा दिलाएंगे.''

उन्नाव रेप पीड़िता के गांव का दौरा करने पहुंचे योगी सरकार के 2 मंत्री, नाराज जनता ने किया प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों ने किया बीच-बचाव

इस बीच उन्नाव से मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने कहा कि मुख्‍यमंत्री की पूरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी. उन्‍होंने बताया कि पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिये जाने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर भी मुहैया कराया जायेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्नाव दूसरी रेप पीड़िता की मौत के बाद परिजनों को जान का खतरा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)