NDTV Khabar

शिवसेना सांसद की चप्‍पलबाजी के बाद अब हवाई सफर में बखेड़ा करने वालों की खैर नहीं...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना सांसद की चप्‍पलबाजी के बाद अब हवाई सफर में बखेड़ा करने वालों की खैर नहीं...

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगी विमान यात्रा की रोक हटने के एक दिन बाद उपद्रवी हवाई यात्रियों के लिए मंत्रालय ने यह चेतावरी जारी की है.

खास बातें

  1. नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कई ट्वीट जारी कर यह बात कही.
  2. गायकवाड़ ने दिल्ली हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के एक कर्मचारी की पिटाई की थी.
  3. किसी भी तरह के खराब अथवा उपद्रवी व्यवहार के गंभीर परिणाम होंगे- सिन्‍हा
नई दिल्‍ली: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को गलत व्यवहार करने वाले उपद्रवी हवाई यात्रियों को पुलिस कारवाई सहित 'गंभीर परिणाम' भुगतने की चेतावनी दी है. शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगी विमान यात्रा की रोक हटने के एक दिन बाद मंत्रालय ने यह चेतावरी जारी की है.

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कई ट्वीट जारी कर कहा कि विमान यात्रा के दौरान बुरा व्यवहार करने वाले यात्रियों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

शिवसेना सांसद गायकवाड़ की विमान यात्रा पर लगी रोक हटने के बाद यह पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया है. गायकवाड़ पर एयर इंडिया और निजी क्षेत्र की प्रमुख विमानन कंपनियों ने विमान यात्रा से रोक लगा रखी थी. गायकवाड़ ने पिछले महीने दिल्ली हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के एक कर्मचारी की पिटाई कर दी थी, जिसके बाद उनकी विमान यात्रा पर रोक लगा दी गई थी.

टिप्पणियां
बहरहाल, नागरिक उड्डयन मंत्रालय से निर्देश मिलने के बाद एयर इंडिया ने गायकवाड़ की विमान यात्रा से रोक हटा ली थी, उसके बाद निजी विमानन कंपनियों ने भी उन पर लगी रोक हटा ली.

सिन्हा ने कहा, 'हवाई यात्रा करने वालों को इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि यात्रियों और चालक दल की बेहतरी और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. किसी भी तरह के खराब अथवा उपद्रवी व्यवहार के गंभीर परिणाम होंगे. इसमें किसी खास घटना के लिये पुलिस कारवाई भी हो सकती है और विमान यात्रा से भी रोका जा सकता है'. सिन्हा ने इस बात पर जोर दिया कि मंत्रालय नियमों को कड़ा कर रहा है ताकि सुरक्षा को मजबूत किया जा सके और इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके. (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement