हलाला और बहु विवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर करने वाली महिला पर एसिड अटैक

यूपी के बुलंदशहर में सरे बाजार डिप्टी गंज पुलिस चौकी के पास तीन तलाक पीड़िता महिला पर किया गया हमला

हलाला और बहु विवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर करने वाली महिला पर एसिड अटैक

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • हमले में झुलसी शबनम की हालत चिंताजनक, अस्पताल में भर्ती
  • महिला ने अपने देवर पर एसिड अटैक का आरोप लगाया
  • शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया था
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सरे बाजार डिप्टी गंज पुलिस चौकी के पास तीन तलाक पीड़िता पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है. महिला ने अपने देवर पर अटैक का आरोप लगाया है. पुलिस जांच में जुट गई है.

महिला को जिला अस्पताल मे भर्ती करा दिया गया है. जहां उसका उपचार किया जा रहा है. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है.

दिल्ली के ओखला की निवासी शबनम रानी का विवाह अगौता के जौलीगढ़ में मुजम्मिल से हुआ था. शबनम के तीन बच्चे भी हैं. शादी के बाद मुजम्मिल ने शबनम को तलाक दे दिया. तलाक की वजह शबनम अपने देवर पर बुरी नियत रखने और हलाला करने का दबाव बताती हैं. शबनम का कहना है कि उनके पति भी इस दबाव में शामिल थे, मगर शबनम ने हलाला मंजूर नहीं किया जिससे उस पर अत्याचार बढ़ गए. शबनम ने हलाला और बहु विवाह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर की. यह मामला मीडिया की सुर्खियों में आया.

यह भी पढ़ें : बहुविवाह और निकाह-हलाला पर केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

गुरुवार को डिप्टी गंज में शबनम रानी पर एसिड अटैक किया गया. इससे शबनम झुलस गई. शबनम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. महिला ने अपने देवर पर एसिड अटैक का आरोप लगाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : बहुविवाह और हलाला के खिलाफ याचिका

बता दें कि तीन तलाक के बाद दोबारा रखनी के लिए शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया. इसके विरोध में शबनम ने आवाज बुलंद की और हलाला व बहु विवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर कर दी.